वर्धा और सेवाग्राम रेल्वे स्टेशनों के अनाधिकृत वेंडरों पर कार्रवाई

0
2210

ट्रेनों और स्टेशन परिसर में बेच रहे थे खाद्यपदार्थ, उड़ान पुल पर भी चला रहे थे धंधा

रवि लाखे
वर्धा :
स्थानीय रेल्वे सुरक्षा बल के जवान सहित नागपुर से आए विशेष पथक ने गुरुवार को वर्धा और सेवाग्राम रेल्वे स्टेशन परिसर पर अचानक छापा मार कर 12 अनाधिकृत वेंडरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें स्थानक परिसरों से हटाया. इतना ही नहीं वर्धा रेल्वे सुरक्षा दल के जवानों ने रेल्वे उड़ान पुल पर धंधा करने वाले 6 लोगों पर भी कार्रवाई की.

रेल्वे विभाग से बिना अनुमति लिए ट्रेनों में और रेल्वे स्थानक परिसर में खाद्यपदार्थों की बिक्री करने के अपराध में 12 अवैध वेंडरों पर यह कार्रवाई की गई. नागपुर से आए विशेष पथक और वर्धा के रेल्वे सुरक्षा बल के अधिकारी व कर्मचारियों ने अनाधिकृत वेंडरों पर रेल्वे अधिनियम की धारा 144 के तहत कार्रवाई की.

उड़ान पल पर रेल्वे के नियमों के ठेंगा दिखाते हुए धंधा करने वाले 6 वेंडरों के विरुद्ध वर्धा रेल्वे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने धारा 147 के तहत कार्रवाई करते हुए उन सभी के विरुद्ध भी अपराध दर्ज किए गए.

यह कार्रवाई मध्य रेल्वे नागपुर के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योति कुमार सतीजा के मार्गदर्शन में वर्धा रेल्वे सुरक्षा बल के थानेदार सुरेश कांबले, पुलिस उपनिरीक्षक सचिन दलाल, ए.के. बारले सहित नागपुर के विशेष पथक के अधिकारियों औ कर्मचारियों ने किया.

NO COMMENTS