नाले में गिरा ट्रक, दो बच्चों सहित 31 बारातियों की मौत

0
306

गुजरात के भावनगर जिले में हुआ हादसा, दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल

अहमदाबाद : गुजरात के भावनगर के निकट दो बच्चों सहित 31 बारातियों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक घायल हो गए. बारातियों को ले जा रहा ट्रक एक नाले पर से गुजरते वक्त नीचे गिर गया, जिसके नीचे दबने से अधिकांश की मौत हो गई, बताया जाता है कि मृतकों में दूल्हे के माता-पिता भी शामिल हैं. सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4 – 4 लाख रुपए की सहायता की घोषणा की है.

यह भयानक सड़क हादसा आज मंगलवार, 6 मार्च की सुबह तब हुआ, जब बारातियों से भरा ट्रक भावनगर के गढ्डा से टाटम जा रहा था. सुबह करीब 7.30 बजे रंघोला गांव के पास एक नाले से ट्रक गुजर रहा था, तभी ड्राइवर ने अचानक नियंत्रण खो दिया, जिससे ट्रक रेलिंग तोड़कर नाले में 20 फीट नीचे गिर गया.

ट्रक के नीचे दबने के कारण अधिकांश की हुई मौत

बताया जाता है कि ट्रक में करीब 60 लोग सवार थे. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. नाले के नीचे सीमेंट की फर्श बनी हुई थी, जिससे ट्रक के नीचे डाब जाने से 26 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, अन्य 5 ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. दो दर्जन से अधिक लोग इस हादसे में घायल हो गए, जिनका भावनगर के सर टी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है.

मदद के लिए उमड़े लोग

हादसे की खबर मिलते ही भावनगर के लोगों भीड़ दुर्घटना स्थल पर उमड़ पड़ी. लोगों ने जख्मी और मृत मजदूरों को नाले से निकालने और अस्पताल पहुंचाने में मदद करने में जुट गए. घटनास्थल पर पुलिस और राहतकर्मियों ने राहत कार्यों को अंजाम दिया.

NO COMMENTS