गोंदिया से हैदराबाद के लिए दो घंटे विलंब से रवाना हुई पहली फ्लाइट

0
1319
गोदिया
गोदिया के बिरसी एयरपोर्ट पर पहली बार इंदौर से पहुंचा फ्लाइबिग के विमान का परंपरागत पानी के फव्वारे से स्वागत का दृश्य.

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर से किया वर्चुअल उद्घाटन

गोंदिया(महाराष्ट्र)/इंदौर : गोंदिया से पहली बार हैदराबाद के लिए शुरू हुई फ्लाइट आज पहले ही दिन दो घंटे लेट हो गई. इंदौर से गोंदिया के बिरसी एयरपोर्ट पहुंचा फ्लाइबिग विमान हैदराबाद उड़ने के लिए उदघाटन के इंतजार में बिरसी एयरपोर्ट पर दो घंटे खड़ा रहा. फ्लाइबिग का यह विमान हैदराबाद के लिए 12.30 बजे उड़ान भर सका. लेकिन, इसके साथ ही गोंदिया जिले के इतिहास में एक नई उपलब्धि दर्ज हो गई.

गोंदिया
मौका था इंदौर के रेडिसन होटल में आयोजित कार्यक्रम में रविवार को इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद फ्लाइट का गोंदिया से हैदराबाद के लिए पहली उड़ान के वर्चुअल उदघाटन करने का. लेकिन नागरी उड्डयन मंत्री वहीं नेताओं के साथ मजमे में व्यस्त रहे और दो घंटे गोदिया पहुंचा विमान हैदराबाद के लिए उड़ान के उदघाटन का इन्तजार करता रहा.

इस उड़ान के साथ ही बिरसी एयरपोर्ट का भी आज उद्घाटन होना था, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर के अपने अन्य कार्यक्रम में व्यस्त रहे. उन्होंने दो घंटे विलंब से आज पहली बार हैदराबाद के लिए शुरू हुई फ्लाइट का वर्चुअल उद्घाटन इंदौर के रेडिसन होटल में बैठे-बैठे ही ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर किया.


मी महाराष्ट्राचे गोंदिया चा जावई आहे : शिवराज सिंह चौहान
इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल उद्गार व्यक्त करते हुए कहा, “मी महाराष्ट्राचे गोंदिया चा जावई आहे (मैं महाराष्ट्र के गोंदिया का जवाई हूं). आज गोंदिया की ओर से भी बधाई देता हूं. मेरे लिए यह उड़ान खास है. इंदौर से हेलीकॉप्टर सेवा भी शुरू होनी चाहिए.” ये बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार सुबह उड़ान का वर्चुअल शुभारंभ करते हुए कही.

गोंदिया
गोंदिया से हैदराबाद रवाना होने से पहले रविवार को पहली फ्लाइट के उद्घाटन के इंतजार में बिरसी एयरपोर्ट पर खड़ा विमान.

उदघाटन के इंतजार में बिरसी एयरपोर्ट पर दो घंटे खड़ा रहा विमान
यह फ्लाइट आज सुबह इंदौर से ही गोंदिया पहुंची थी, लेकिन इंदौर से शुरू हुई इस फ्लाइट के लिए कोई उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं किया गया. इंदौर के होटल रेडिसन में जमे मजमे के चक्कर में इंदौर से उड़ा फ्लाइबिग विमान हैदराबाद उड़ने के लिए बिरसी एयरपोर्ट पर दो घंटे खड़ा रहा. इस उड़ान के साथ ही बिरसी एयरपोर्ट का भी आज उद्घाटन होना था, लेकिन इंदौर में जमा मजमा ही काफी लंबा खींच गया.

इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल से रविवार को पहली बार महाराष्ट्र के गोंदिया के लिए सीधी उड़ान की शुरुआत हुई. पहली फ्लाइट सुबह 9 बजे इंदौर से रवाना हुई. 72 सीटर इस विमान में 71 लोगों ने टिकट बुक किए थे, यानी पहली ही फ्लाइट पूरी पैक रही.

यह होगा फ्लाइट का शेड्यूल
पहले दिन यह फ्लाइट उद्घाटन के कारण सुबह 9 बजे इंदौर से रवाना हुई और 10.30 बजे गोंदिया के बिरसी एयरपोर्ट पहुंची, लेकिन रोजाना यह फ्लाइट इंदौर से 10.20 बजे उड़ान भरकर विमान 11.45 बजे बिरसी एयरपोर्ट पहुंचेगा और वहां से 12.05 बजे उड़कर 1.50 बजे हैदरबाद पहुंचेगा. हैदराबाद से 6.20 बजे रवाना होकर 8.15 बजे गोंदिया पहुंचेगी. वहां से 8.35 बजे रवाना होकर 10 बजे इंदौर पहुंचेगी. फ्लाइट का संचालन 72 सीटर एटीआर विमान से किया जाएगा.

इंदौर के होटल रेडिसन में जनप्रतिनिधियों के भाषणों के चलते फ्लाईबिग विमान, हैदराबाद उड़ान भरने के लिए एयरपोर्ट पर दो घंटे खड़ा रहा. होटल रेडिसन में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, सांसद शंकर लालवानी, मंत्री तुलसीराम सिलावट, विधायक मालिनी गौड़, विधायक रमेश मेंदोला, विधायक आकाश विजयवर्गीय, महेंद्र हार्डिया भी मौजूद थे. बताया गया कि सभी ने अपनी बात रखी, जिस कारण कार्यक्रम में दो घंटे लग गए.

इंदौर-शारजाह फ्लाइट को लेकर अभी भी संशय की स्थिति
इंदौर की प्रेस वार्ता में जब सिंधिया से इस बारे में सवाल पूछा गया तो वे टाल गए. जबकि सिंधिया ने इस संबंध में ट्वीट किया था कि 27 मार्च से यह फ्लाइट शुरू होगी.

विमानन कंपनी अधिकारियों के अनुसार कंपनी अहमदाबाद, जबलपुर और रायपुर के लिए अपनी उड़ान सुविधा शुरू कर सकती है. इससे पहले कंपनी इंदौर से अहमदाबाद के बीच में अपनी उड़ान संचालित कर चुकी है, लेकिन कोरोना काल में उड़ान को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब एक बार फिर उड़ानें शुरू होने से कंपनी उड़ान शुरू करने जा रही है. रविवार को पहले दिन इस 72 सीटर विमान में 71 यात्री रवाना हुए हैं. यह शुरुआत के हिसाब से अच्छी संख्या बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि इस माह इंदौर से कुछ और उड़ानें भी शुरू होंगी. इंडिगो भी अपनी जम्मू उड़ान को शुरू करने जा रही है. इससे यात्री जम्मू में डेढ़ घंटे रुक कर श्रीनगर जा सकेंगे.

 

NO COMMENTS