संगठन की तरक्की में महिलाओं की भूमिका अहम : कुंदाताई विजयकर

0
1212
संगठन

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

नागपुर : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) में गत 8 मार्च को ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ के निमित्त ‘वीमेन इन पब्लिक सेक्टर’ (WIPS) द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती कुंदाताई विजयकर, नागपुर की पहली महिला महापौर थी. उन्होंने अपने संबोधन में देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी को प्रमुखता से उजागर किया. उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन की तरक्की में महिलाओं की अहम भूमिका होती है. आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और हरेक क्षेत्र में उन्होंने सहभागिता दर्ज की है. इस अवसर पर वेकोलि संगठन के क्षेत्रों और खदानों में विभिन्न कार्यों में कार्यरत नारी शक्ति को उनके कार्यक्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया.
संगठन
कार्यक्रम में झंकार महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती अनीता अग्रवाल, उपाध्यक्ष सर्वश्रीमती रीना कुमार, आभा द्विवेदी, श्रद्धा श्रीवास्तव एवं अनेस्थेसियोलोजिस्ट डॉ. वैशाली चौधरी, निदेशक (कार्मिक) डॉ. संजय कुमार, सीवीओ श्री अमित कुमार श्रीवास्तव एवं नागपुर के जाने माने हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. संजीव चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

निदेशक (कार्मिक ) डॉ. संजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी संगठन के उत्थान में महिलाओं की अहम भागीदारी होती है. कठोर परिश्रम एवं संस्था के प्रति समर्पण का भाव महिलाओं की विशेषता है। उन्होंने कई कामयाब महिलाओं के उदाहरण देते हुए कहा कि आज की नारी प्राय: हर क्षेत्र में प्रगति कर रही है. डॉ. कुमार ने वेकोलि में कार्यरत सभी महिलाओं को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी.

कार्यक्रम में स्वागत संबोधन विप्स की समन्वयक और मुख्य चिकित्सा प्रमुख डॉ. सुजाता सरमुकद्दम ने किया और संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (कार्मिक) श्रीमती अनुपमा टेंभुर्णीकर ने किया. इस अवसर पर वेकोलि के चिकित्सा विभाग और चौधरी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में ऑस्टियोपोरोसिस निदान एवं उपचार शिविर का आयोजन किया गया जिसका महिलाओं ने भरपूर लाभ लिया. शिविर में स्वास्थ्य संबंधी विविध पहलुओं के बारे में जानकारी दी गई.

NO COMMENTS