भाजपा के साथ अब कांग्रेस के पीछे भी पड़े अखिलेश

0
1155
अखिलेश

लखनऊ (उ.प्र.) : लोकसभा चुनाव-2019 के लिए 3 चरणों की वोटिंग हो चुकी है. चौथे चरण के लिए आगामी 29 अप्रैल को मतदान होंगे. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित सभी दलों के नेता प्रचार के मैदान में हैं. प्रचार के नए रंग और अलग अंदाज नजर आ रहे हैं.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इन चुनावों में अब तक तो भाजपा को निशाने पर लेकर कोस रहे थे, लेकिन अब उनके निशाने पर कांग्रेस आ गई है. वे अब कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोलने से परहेज नहीं कर रहे हैं. चौथे चरण के लिए प्रचार के दौरान अखिलेश यादव ने कहा, देश में अगर समाजवादियों को कभी किसी ने धोखा दिया है तो कांग्रेस ने हमें धोखा दिया है.

दो साल पहले यूपी में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों पार्टियों की यह दोस्ती कुछ समय बाद ही टूट गई. लोकसभा चुनाव में अब सपा और बसपा का महागठबंधन चुनावी मैदान में है. पहले तीन चरणों के बाद अब अखिलेश यादव अपने निशाने पर कांग्रेस को भी ले रहे हैं.

अखिलेश ने कहा, कांग्रेस के लोगों ने हमें धोखा दिया है. यह सही है कि हमारा गठबंधन था, लेकिन हमें नहीं पता था कि कांग्रेस में ज्यादा घमंड है. गठबंधन कुछ नहीं होता, घमंड ज्यादा बड़ी चीज है.

भाजपा अंग्रेजों की तरह फूट दाल रही है
अखिलेश यादव ने बुधवार को हरदोई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह फूट डालकर राजनीति कर रही है. सीमा पर सुरक्षा फौज की वजह से है, भाजपा से नहीं. भाजपा ने फौज को राजनीति में घसीटा. गंगा मइया तक को धोखा दिया और स्वच्छता अभियान में भी खेल किया. भाजपा के दिमाग में कूड़ा भरा है, शौचालय से उनकी बात शुरू होती है और शौचालय पर ही खत्म हो जाती. प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि चाय वाले बनकर आए थे. लोगों को नशा पिलाकर वोट ले गए. अब चौकीदार बनकर आए हैं लेकिन चौकीदार की गद्दी छिनेगी.

चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसमें 9 राज्यों की 71 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. यूपी की 13 सीटों पर इस चरण में वोटिंग होगी. इस चरण में इटावा और कन्नौज के अलावा बुंदेलखंड की सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

NO COMMENTS