संबित पात्रा के विरुद्ध वारंट जारी

0
296
संबित पात्रा
फाइल फोटो : शनिवार, 27 अक्टूबर को भोपाल में विवादित नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग के सामने विधानसभा चुनाव के दौरान प्रेस कांफ्रेंस करते भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के हैं दोषी

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ भोपाल की एक अदालत ने वॉरंट जारी किया है. यह मामला पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का है. पात्रा ने चुनाव प्रचार के दौरान भोपाल में सड़क पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी.

भोपाल में सड़क पर प्रेस कॉन्प्रेंस करना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन था, लेकिन पुलिस ने इस केस में पात्रा को आरोपी नहीं बनाया. तब सामाजिक कार्यकर्ता भुवनेश्वर मिश्रा कोर्ट चले गए. उन्होंने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया था. कोर्ट ने उस पर सुनवाई कर पुलिस को फटकार लगाई. साथ ही संबित पात्रा को गिरफ्तार नहीं करने पर जल्द कार्रवाई करने का आदेश दिया था.

कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने 26 दिसंबर को संबित पात्रा सहित भाजपा के चुनाव प्रभारी एसएस उप्पल के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया. एसएस उप्पल भी कोर्ट चले गए और उन्हें इस मामले में तत्काल ही सीजेएम कोर्ट से ज़मानत भी मिल गई. लेकिन पात्रा ने किया और उनके विरुद्ध कोर्ट ने ज़मानती वारंट जारी किया है.

NO COMMENTS