ग्राहक कल्याण परिषद की पहल पर ग्राहक को मिला न्याय

0
1520

टाइल्स, स्टोन विक्रेता ने मानी अपनी गलती, ग्राहक को लौटाए 10 हजार

नागपुर : एक टाइल्स और स्टोन विक्रेता को ठेकेदार और मिस्त्री के साथ दोगुने दाम पर टाइल्स और स्टोन बेचना महंगा पड़ा. ग्राहक को अखिल भारतीय ग्राहक कल्याण परिषद की पहल पर दुकानदार अथर्व टाइल्स, मानेवाड़ा के मालिक ने आखिरकार अपनी गलती मानते हुए परिषद के कार्यालय में आकर 10 हजार रुपए जमा किए.

इस मामले में हुआ यह था कि नागपुर के न्यू सुभेदार ले-आऊट निवासी दिलीप देव ने 67 हजार रुपए के टाइल्स और स्टोन की खरीदी अपने ठेकेदार और मिस्त्री की सलाह पर मानेवाड़ा रिंगरोड स्थित अथर्व टाइल्स नामक दूकान से पिछले 3 अगस्त को की थी. एक महीने बाद उन्हें पता चला कि दूकानदार ने उन्हें दोगुने दाम पर टाइल्स और स्टोन बेचे हैं. उन्होंने इसकी शिकायत अ.भा. ग्राहक कल्याण परिषद के कार्यालय में आकर महासचिव देवेंद्र तिवारी से की.

शिकायत की पुष्टि होने पर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश मेहाडिया ने 23 अक्टूबर को परिषद की बैठक बुलाई. इस बैठक में शिकायतकर्ता दिलीप देव और अथर्व टाइल्स के मालिक को आमने-सामने बैठा कर चर्चा हुई. चर्चा में विक्रेता ने अपनी गलती स्वीकार की और परिषद के फैसले के आधार पर 10 हजार रुपए लाकर परिषद कार्यालय में जमा किया. यह राशि शिकायतकर्ता दिलीप देव को दे दिया गया.

इस शिकायत बैठक में परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश मेहाडिया, राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र तिवारी, नागपुर जिला अध्यक्ष अश्विन मेहाडिया, जिला सचिव प्रताप मोटवानी, महिला सचिव रंजिता नवघरे, सुनीता पांडेय और उपाध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने शिकायतकर्ता को न्याय दिलाने में मदद की.

NO COMMENTS