महिपाल की पत्नी ने किया खुलासा, कहा- जज की पत्नी को देता था गाली, ध्रुव को कहता था ‘शैतान’

0
442

गिरफ्तार आरोपी नहीं कर रहा जांच में सहयोग, पुलिस कर रही उसके गुरु की तलाश

नई दिल्ली : गुरुग्राम के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कृष्णकांत की पत्नी और बेटे को गोली मारने वाले उनके अंगरक्षक हरियाणा पुलिस के हेड कांस्टेबल महिपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि पूछताछ में आरोपी महिपाल पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहा, इस बीच पुलिस की छानबीन में पता चाला है कि हेड कांस्टेबल महिपाल हर समय ईसाई धर्म का गुणगान करता था. जज की पत्नी रितु उर्फ रेणु व बेटा ध्रुव उसे ऐसा करने से रोकते थे तो वह कोठी से बाहर निकल कर उनको गालियां देता था. जज के बेटे ध्रुव को वह शैतान कहकर संबोधित करता था.

आरोपी महिपाल की पत्नी ने दी जानकारियां
गुरुग्राम में शनिवार को हुए इस हत्याकांड के बाद डीजीपी बीएस सिंधु के आदेश पर महेंद्रगढ़ जिले में सीआइडी की टीम ने आरोपी हेड कांस्टेबल महिपाल के पैतृक गांव भुंगारका, गांव कोसली स्थित मामा के घर व रेवाड़ी जिला स्थित गांव रोजका समेत कई स्थानों पर जाकर एक दर्जन लोगों से पूछताछ की तो यह राज खुला. महिपाल की पत्नी मीनू इसी बात से खफा थी. मीनू के अनुसार वह उसके समक्ष मेमसाब व ध्रुव को गालियां देता था तो वह भी अपने घर आ गई.

महिपाल गुरु इंद्रराज सिंह व गुरु मां की तलाश
सूत्रों के अनुसार फिलहाल महिपाल के गुरु इंद्रराज सिंह व गुरु मां की तलाश की जा रही है. इससे पूर्व 21 अगस्त, 2018 को नारनौल (हरियाणा) के निजामपुर रोड स्थित सांवरिया होटल में एक अन्य मामले में छापा मारकर पुलिस ने सीआरपीएफ के जवान समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया था. इन आठ लोगों में महिपाल की महिला गुरु भी शामिल थी. लेकिन सूत्रों ने बताया कि उस समय महिपाल के ही हस्तक्षेप पर पुलिस ने मामूली पूछताछ करके इन आरोपियों को छोड़ दिया था.

युवाओं को गुमराह करता था महिपाल
महिपाल सोशल मीडिया पर अपडेट रहते हुए महेंद्रगढ़ में आकर युवाओं को गुमराह करता रहा. अभी तक वह दो दर्जन युवाओं का धर्म परिवर्तन करा चुका है. उनमें कई ऐसे हैं जो सीआरपीएफ में हैं, तो कुछ प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं. सीआइडी की टीम इस पूरे मामले को खंगालने में लगी है.

फायरिंग करते हुए कह रहा था- मां-बेटे शैतान हैं
ज्ञातव्य है कि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्णकांत की पत्नी व बेटे ध्रुव को उनके सुरक्षाकर्मी महिपाल ने गोली मार दी. घटना को अंजाम सेक्टर-49 स्थित आर्केडिया शॉपिंग कांप्लेक्स के बाहर दिया गया. जैसे गही दोनों मॉल से बाहर निकले, सुरक्षाकर्मी ने पहले ध्रुव के सिर पर गोली मारी और फिर रेणु पर गोलियां बरसा दीं. आरोपित फायरिंग करते हुए कह रहा था कि मां-बेटे शैतान हैं. हालांकि, चर्चा यह भी है कि पहले महिपाल ने रेणु के ऊपर गोली चलाई थी. इसके बाद ध्रुव से हाथापाई हुई. उसी दौरान उसने ध्रुव के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग की. वारदात के बाद आरोपित ने जज के बेटे को कार में डालने का प्रयास किया, असफल होने पर दोनों को वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गया.

जज के पत्नी रेणु की उपचार के दौरान मृत्यु
इधर कल रात उपचार के दौरान रेणु की मौत हो गई. जिसके बाद शव तीन डॉक्टर्स की टीम का बोर्ड बनाकर वीडियोग्राफी की निगरानी में मृतका का पोस्टमार्टम किया गया. उस मौके पर फोरेंसिक साइंस लैब की टीम भी मौजूद थी. पोस्टमार्टम के बाद मृतका के शव को हिसार के लिए रवाना कर दिया गया है. बेटे ध्रुव की हालत स्थिर बताई जाती है.

मूल रूप से हिसार निवासी कृष्णकांत लगभग दो साल से गुरुग्राम में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कार्यरत हैं.

NO COMMENTS