पुलगांव में डेंगु की दहशत, पीड़ितों को जल्द राहत दिलाने की मांग

0
301
पत्र परिषद में पुलगांव नागरी सेवा समिति के पदाधिकारीगण एवं सदस्य.

नागरी सेवा समिति ने सीएस, विधायक, सांसद, आरोग्य मंत्री और नगर पालिका प्रशासन को ध्यान दिलाया

अश्विन शाह
पुलगांव (वर्धा) :
वर्धा जिले की पुलगांव नगरी में इन दिनों डेंगु की दहशत व्याप्त है. डेंगु जैसी खतरनाक बीमारी की गम्भीर समस्या से शहर वासियों को राहत देने के उद्देश्य से पुलगांव नागरी सेवा समिति ने जिला शल्यचिकित्सा अधिकारी (सिविल सर्जन) से मांग की कि डेंगु पीड़ित रोगी के रक्त की जांच पुलगांव ग्रामीण अस्पताल को सेवाग्राम स्थित अस्पताल से कराने की व्यवस्था करने की मांग की गई. साथ ही स्थानीय पैथोलॉजी जांच केंद्रों द्वारा जांच के नाम पर लूट मचाए जाने पर रोक लगाने की भी मांग की गई.

विश्राम भवन में पुलगांव नागरी सेवा समिति द्वारा आज पत्रकार परिषद में समिति ने यह मांग की. पत्रकार परिषद में समिति के गिरीश चौधरी, साबिर कुरैशी, कनु बजाज, सुरेश गणेश पुरे, प्रशांत इंगोले, अशोक म्हात्रे, बाबा खड़से, आरोग्य विभाग के प्रमोद कडु कार तथा नीलेश गायकवाड़, मानसिंग जांजोते तथा दिलीप साहू, जयपाल ठाकुर, मदन ढगे, भीमराव तिरपुड़े, रवि खड़से, अनवर हुसैन, नितिन बढे, जितु नंदेश्वर, शैलेश सहारे आदि समाज सेवक उपस्थित थे

समिति ने सीएस, विधायक, सांसद, आरोग्य मंत्री और नगर पालिका प्रशासन से पुलगांव के लोगों द्वारा झेली जा रही इस गंभीर बीमारी की समस्या से राहत दिलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि पुलगांव के ग्रामीण अस्पताल में सुविधा का अभाव है. यहां के डॉक्टर डेंगु, पीड़ित मरीज के रक्त की जांच समय पर नहीं करवा पाते हैं. क्षेत्र की गरीब जनता महंगे निजी अस्पतालों में पीड़ितों का इलाज कराने में असमर्थ हैं. स्थानीय पैथोलॉजी लैब. खून जांच करने की भारी फीस मांगते हैं. ऐसे में स्थानीय पीड़ित नागरिकों को बिना कोई राजनीति किए जल्द से जल्द राहत पहुंचाने की मांग पुलगांव नागरी समिति ने पत्र परिषद में की.

NO COMMENTS