मंजूरी के बावजूद लालूजी का पैरोल लटका

0
1240

बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए किया था आवेदन, कैंसिल कराना पड़ा फ्लाइट का टिकट

बरुण कुमार
रांची :
चारा घोटाला मामले में रांची के बिरसा मुंडा सेन्ट्रल जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का पैरोल मंजूरी के बाद भी आज एक दिन के लिए टल गया. अब गुरुवार, 10 अप्रैल को ही पैरोल मिल पाएगा. उन्होंने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए पैरोल का आवेदन किया था. लालू यादव ने रांची से पटना जाने के लिए 5.55 बजे की फ्लाइट में टिकट भी बुक किया था. लेकिन उन्हें यह टिकट कैंसिल कराना पड़ा.

पैरोल की अवधि में हो सकती है कटौती
बताया जाता है कि 5 दिनों का पैरोल तो मंजूर हो गया है, लेकिन कागजी कार्यवाही पूरी नहीं होने की वजह से बुधवार को पैरोल नहीं मिल सका है. दरअसल लालू के पैरोल पर जेल आईजी हर्ष मंगला ने सप्लीमेंट्री रिपोर्ट मांगी है. सप्लीमेंट्री रिपोर्ट आने के बाद ही पैरोल की मंजूरी होगी. इधर चर्चा है कि पैरोल की अवधि में कटौती भी हो सकती है. लालू के पैरोल निश्चित नहीं होने की वजह से लालूजी की पार्टी आरजेडी में भारी नाराजगी है.

जेल आईजी हर्ष मंगला ने कहा है कि कागजी कार्यवाही होने के बाद ही उन्हें छोड़ा जाएगा. इसके लिए सप्लीमेंट्री रिपोर्ट मंगाई गई है उसके बाद आगे की कार्यवाही होगी. हालांकि आज पूरी कागजी कार्यवाही नहीं हो सकी.

ज्ञातव्य है कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं. उनका इलाज रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा है. लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी 12 मई को होने वाली है. पैरोल मिलते ही वह शादी में शामिल होने पटना जाएंगे.

NO COMMENTS