टिप्पर ट्रक ने स्कूल वैन को कुचला, 8 विद्यार्थी जख्मी

0
1941
ट्रक टिपर, जिसने शनिवार की सुबह पोदार इंटरनेशनल स्कूल के निकट एक स्कूल वैन को कुचल कर 8 विद्यार्थियों को घायल किया और अन्य वन को क्षतिग्रस्त किया.

पोदार इंटरनेशल स्कूल के निकट हुए हादसे में 4 अन्य वैन भी क्षतिग्रस्त

नागपुर : बेसा-वेला हरि ग्राम पंचायत मार्ग पर स्थित पोदार इंटरनेशनल स्कूल के 8 विद्यार्थी उस समय जख्मी हो गए, जब एक तेज रफ्तार टिप्पर ट्रक के उनके स्कूल वन को कुचल दिया. शनिवार की सुबह 8.30 बजे की इस घटना में जख्मी विद्यार्थियों में एक प्रणव वाघ की हालत गंभीर बताई जाती है. सभी जख्मी विद्यार्थियों को मानेवाड़ा स्थित केशव अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल कराया गया. गंभीर प्रणव को उसके अभिभावक सक्करदरा स्थित अन्य निजी अस्पताल में ले गए.

अन्य 4 स्कूल वैन को भी टक्कर मार कर छतिग्रस्त कर दिया
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेज रफ़्तार टिप्पर ट्रक ने अपना नियंत्रण खो दिया और एक स्कूल वैन को कुचलता हुआ वहां खड़े अन्य 4 स्कूल वैन को भी टक्कर मार कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दुर्घटना के बाद वहां उपस्थित नाराज लोगों ने टिप्पर ट्रक चालक की जमकर पिटाई कर दी. बाद में हुडकेश्वर पुलिस स्टेशन को दुर्घटना की जानकारी दी गई. हुडकेश्वर थाने से पहुंचे पुलिस दल ने स्थिति को नियंत्रित किया और दोषी टिप्पर चालक को हिरासत में लिया.

दुर्घटना की खबर मिलते ही नागपुर के पालक मंत्री एवं राज्य के ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने वहां पोदार स्कूल प्रशासन के लोगों से भी जानकारी प्राप्त की. बाद में वे अस्पतालों में जाकर जख्मी विद्यार्थियों का हाल भी जाना.

खतरनाक है वेला हरि ग्राम पंचायत क्षेत्र का यह मार्ग
उल्लेखनीय है कि वेला हरि ग्राम पंचायत का यह मार्ग पिछले एक वर्ष से अधूरा पड़ा है. इस मार्ग पर अनेक स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे भी हो गए हैं. पालक मंत्री बावनकुले को स्थानीय नागरिकों ने पहले भी मार्ग की दुरावस्था की ओर ध्यान दिलाया है. इस मार्ग पर ट्रकों और टिप्परों समेत अन्य बड़े वाहनों के आवागमन अत्यधिक बढ़ने के कारण भी स्थिति बदतर हुई है. मार्ग दुरुस्त नहीं होने और व्यस्त मार्ग होने के कारण हमेशा यहां दुर्घटनाओं का डर बना रहता है.

NO COMMENTS