नक्सलियों के बम के विस्फोट से गंभीर रूप से जख्मी हुए दो पुलिस अधिकारी

0
1554

कोरची तहसील से 1 किलोमीटर दूरी पर स्थित पकनाभट्टी गांव के निकट की घटना

गढ़चिरोली/नागपुर : जिले के कोरची तहसील से 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पकनाभट्टी गांव के निकट एक छोटी पुलिया के पास से नक्सली बैनर हटाने के क्रम में बम विस्फोट से कोरची थाने के दो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

हेलिकॉप्टर से उपचार के लिए नागपुर भेजे गए

आज सोमवार, 5 मार्च कीसुबह करीब 5.30 बजे की इस घटना में सहायक पुलिस निरीक्षक अतुल तवाड़े और सहायक पुलिस उपनिरीक्षक राजेश चावर जख्मी हो गए. उन्हें उपचार के लिए फौरन हेलिकॉप्टर से नागपुर भेज दिया गया.

क्रांतिकारी आदिवासी महिला संघटन, दंडकारण्य का था बैनर

नागपुर स्थित गढ़चिरोली के पुलिस महानिरीक्षक अंकुश शिंदे सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पकनाभट्टी के निकट कोरची-कुरखेड़ मार्ग की एक छोटी पुलिया के निकट एक पेड़ पर नक्सलियों ने लाल कपड़े का बैनर लगाया था. इसकी जानकारी मिलते ही दोनों पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे. क्रांतिकारी आदिवासी महिला संघटन, दंडकारण्य की ओर से लगाए गए इस बैनर पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, 8 मार्च को शासन के विरुद्ध संगठित होने के सन्देश लिखे हुए थे. बैनर को जैसे ही पेड़ से हटाने की कोशिश की गई, उसके साथ लगाए गए प्रेशर बम में विस्फोट हो गया. विस्फोट ही दोनों पुलिस अधिकारी सहायक पुलिस निरीक्षक तवाड़े और चावर जख्मी हो गए.

जख्मीवस्था में ही दी सूचना

दोनों पुलिस अधिकारी वहां अकेले ही थे. उन्होंने घायलावस्था में ही थाने को घटना की सूचना दी. उनकी सूचना प्राप्त होते ही गढ़चिरोली के पुलिस अधीक्षक और नागपुर स्थित पुलिस महानिरीक्षक को जानकारी दी गई. तत्काल हेलिकॉप्टर की व्यवस्था कर उन्हें इलाज के लिए नागपुर रवाना किया गया.

NO COMMENTS