‘आईपीसी रत्न’ सम्मान डॉ. सैयद अबरार और पत्रकार सीपी दुबे को

0
485

मुंबई में शिक्षामंत्री तावड़े रविवार, 4 मार्च को करेंगे पुरस्कृत

अमरावती : देश व दुनिया के विचारवंतों के मंच ‘इंटरनेशनल प्रेस काउंसिल’ (आईपीसी) द्वारा अमरावती के दो सपूतों को एक साथ ‘आईपीसी रत्न’ पुरस्कार से नवाजा जाएगा. आगामी रविवार, 4 मार्च को
मुंबई के मलाड (पश्चिम) में एसबी रोड स्थित दुर्गादेवी सराफ हॉल में आयोजित समारोह में जहां राज्य के शिक्षा व खेलमंत्री विनोद तावड़े पुरस्कार वितर करेंगे.

चिकित्सा क्षेत्र में अपनी सेवाओं के लिए ख्यातनाम दंत चिकित्सक डॉ. सैयद अबरार ‘आईपीसी चिकित्सा रत्न’ पुरस्कार से सम्मानित होंगे, वहीं विगत 24 साल से पत्रकारिता के जरिए समाजसेवा का काम कर रहे पत्रकार चंद्रप्रकाश दुबे ‘प्रिंट मीडिया रत्न पुरस्कार’ से नवाजे जाएंगे.

कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री तावड़े के हाथों राज्य के अन्य मान्यवरों का भी विभिन्न क्षेत्रों में विशेष कार्य उपलब्धि एवं उल्लेखनीय योगदान हेतु आयपीसी रत्न पुरस्कार प्रदान कर सम्मान किया जाएगा, जिसमें अमरावती के डॉ सैयद अबरार तथा पत्रकार चंद्रप्रकाश दुबे का भी समावेश है.

मुंबई स्थित किसी अंतरराष्ट्रीय संस्था द्वारा किसी पुरस्कार के लिए अमरावती के दो लोगों का चयन किए जाने का संभवतः पहला अवसर है. इस पुरस्कार को प्राप्त करने डॉ. सैयद अबरार और पत्रकार सीपी दुबे आज 3 मार्च की शाम अमरावती से मुंबई के लिए रवाना हुए. इन दोनों की इस उपलब्धि पर शहर में हर्ष का माहौल है और सभी स्नेहीजनों की ओर से उन्हें शुभकामनाएं मिल रही है.

NO COMMENTS