कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों में 26 को ‘संविधान बचाओ’ रैली निकालेगी

मुंबई की सर्वदलीय रैली में भी शामिल होगी, प्रदेश कांग्रेस की बैठक में निर्णय

0
552

मुम्बई : महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तिलक भवन, दादर में आज कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सांसद अशोक चव्हाण की अध्यक्षता में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई. इसमें गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को सर्वदलीय ‘संविधान बचाओ’ रैली में शामिल होने का निर्णय किया गया.

बैठक के बाद सांसद चव्हाण ने पत्रकारों को बताया कि देश के और राज्य के सत्ताधारी संविधान बदलने का प्रयास कर रहे हैं. इसके विरोध में आगामी 26 जनवरी को मुंबई में आयोजित सर्वदलीय ‘संविधान बचाओ’ रैली में कांग्रेस भी भाग लेगी. साथ ही उसी दिन कांग्रेस की ओर से राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में भी ‘संविधान बचाओ’ रैली निकाली जाएगी.

जवाब में भाजपा की तिरंगा रैली हास्यास्पद : चव्हाण

चव्हाण ने कहा कि सर्वदलीय ‘संविधान बचाओ’ रैली के जवाब में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी तिरंगा रैली निकालने वाली है. उधर भाजपा की पितृ संस्था राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने देश के के राष्ट्रध्वज के तीन रंगों को अशुभ बताकर राष्ट्रध्वज तिरंगा का अपमान किया है. साथ ही संघ मुख्यालय में अनेक वर्षों से तिरंगा फहराया ही नहीं जाता. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों द्वारा तिरंगा रैली निकालना हास्यापद है.

सतारा के भाजयुमो कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

उन्होंने बताया कि आज बैठक में पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने सभी जिलों में शिविर आयोजित करने का फैसला भी किया गया. इस बीच सातारा के भाजपा युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता आज तिलक भवन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सांसद अशोक चव्हाण की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, विधानसभा के विरोधी पक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल, विधान परिषद के उपसभापति माणिकराव ठाकरे, पूर्व मंत्री बालासाहेब थोरात, हर्षवर्धन पाटिल, नसीम खान, बंटी पाटिल, दिलीप देशमुख, बस्वराज पाटिल, मधुकरराव चव्हाण, विजय वडेट्टीवार, शरद रणपिसे, सांसद हुसैन दलवाई, भालचंद्र मुणगेकर, चंद्रकांत हंडोरे, रमेश बागवे, महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष चारूलता टोकस, युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विश्वजीत कदम, प्रदेश महामंत्री व प्रवक्ता सचिन सावंत, पृथ्वीराज साठे, रामकिशन ओझा आदि नेता उपस्थित थे.

NO COMMENTS