Big B, show Big Heart : अमिताभ के बंगले पर मनसे का पोस्टर

0
433
Big B

मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन Big B के जुहू तट पर स्थित बंगला “प्रतीक्षा” के बाहर आज एक पोस्टर नजर आया, जिस पर अमिताभ बच्चन की तस्वीर के नीचे लिखा है- Big “B”, Show Big “Heart”. यह पोस्टर राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने चिपकाई है.

Big B
अमिताभ बच्चन का मुंबई के जुहू तट पर स्थित बंगला “प्रतीक्षा”, जिसके सामने के ज्ञानेश्वर मार्ग को चौड़ा करने के लिए BMC को उनके बंगले के 15 फीट भूखंड की जरूरत है.
 
अमिताभ बच्चन को बड़ा दिल दिखाने की नसीहत देने वाले इस पोस्टर की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. यह मामला महानायक के प्रतीक्षा बंगले के सामने के ज्ञानेश्वर मार्ग के चौड़ीकरण से जुड़ा है. मार्ग चौड़ीकरण का कार्य उनके कारण अटका पड़ा है.
 
इस मार्ग को 45 फीट से बढ़ा कर 60 फीट चौड़ा किया जा रहा है. इसके लिए बृहण मुंबई नगर निगम (BMC) ने इस मार्ग के किनारे बसे सभी बंगला मालिकों को 2017 में ही नोटीस दिया था. अमिताभ को छोड़ सभी बंगला मालिकों ने नोटीस का जवाब देकर मार्ग चौड़ीकरण के लिए अपने-अपनी भूमि उपलब्ध करा दी है. मार्ग चौड़ीकरण का काम अमिताभ बच्चन के इस बंगले तक आकर रुका पड़ा है.

ज्ञानेश्वर मार्ग को चौड़ा किया जाना जरूरी 
इस मार्ग पर अनेक स्कूल, इस्कॉन मंदिर और मुंबई म्यूजियम है. इस मार्ग पर यातायात बहुत बढ़ता जा रहा है. इस कारण चन्दन सिनेमा से लिंक रोड तक ज्ञानेश्वर मार्ग को चौड़ा किया जाना जरूरी हो है. अमिताभ भच्छन के पड़ोसी बिजनेसमैन के.वी. सत्यमूर्ति के बंगले तक की भूमि नगर निगम ने अधिगृहीत कर ली है. लेकिन Big B द्वारा Big Heart नहीं दिखाए जाने से मार्ग चौड़ीकरण बाधित हो गया है.
 
Big B के इस रवैए के कारण ही BMC द्वारा कोई कदम उठाने से पहले राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने यह कदम उठाकर लोगों का ध्यान इस ओर दिलाने की कवायद कर दी है. लेकिन इससे यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने से पूरे देश में इस पर चर्चा शुरू हो गई है. आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है कि महानायक अपने बंगले के सामने के 15 फीट भूखंड सार्वजनिक हित में देने से गुरेज क्यों कर रहे हैं, जब कि BMC इसके लिए मुआवजा भी देने को तैयार है.  

NO COMMENTS