मंत्री ने चांटे का निशाना बनाया अकोला अस्पताल के कुक को

0
495
मंत्री ने

कोरोना मरीजों के भोजन ढंग के नहीं मिलने की शिकायत का किया किचन में मुआयना

 
अकोला : महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री बच्चू कडू ने इस बार अपनी नाराजगी शासकीय अस्पताल के कुक पर उतारा है. कुक को चांटा लगाते हुए वे कैमरे में कैद हो चुके हैं और यह वीडियो इंटरनेट में वायरल हो गया है.  

काल शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय, अकोला येथे कोविड रुग्णालयात रुग्णांना दिल्या जाणाऱ्या अन्नाची तपासणीकेली व रुग्णांच्या भेटी घेऊन विचारपूस करण्यात आली.
pic.twitter.com/a7WQqAFX7f

—BACCHU KADU (@RealBacchuKadu) April6, 2021


मंत्री ने कुक को चांटा लगाने की अपनी कार्रवाई को उचित बताया है. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि उन्हें शिकायत मिली थी कि शासकीय अस्पताल, अकोला के मरीजों को ढंग का भोजन नहीं मिल रहा है. इस पर उन्होंने अस्पताल जाकर किचन का मुआयना किया. कडू ने देखा कि अस्पताल के किचन में बनीं रोटियों और सब्जियां घटिया दर्जे की थीं. अस्पताल में भर्ती  मरीजों ने भी मंत्री से शिकायत की. बच्चू कडू  सभी मरीजों का हाल भी जाना. उन्होंने पाया कि कुक सुनील मोरे किचन इंचार्ज साहेबराव कालमेथे के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा है.
मंत्री ने
कालमेथे ने बताया कि अस्पताल में भर्ती 500 कोरोना मरीजों के लिए प्रतिदिन 5 किलोग्राम गेहूं का आटा दिया जाता है. लेकिन कुक इसे मात्र 3 किलोग्राम ही बताता है. जबकि कुक सुनील मोरे ने मंत्री को बताया कि वह प्रतिदिन 6 किलोग्राम आटे की रोटियां पका रहा है. उसके जवाब से नाराज मंत्री ने चांटा रसीद कर दिया.  

चांटा मारने की इस घटना के बाद मंत्री बच्चू कडू ने शिकायत की जांच के आदेश दिए हैं. इसकी जांच अब एसडीएम नीलेश अपर कर रहे हैं. इधर अस्पताल की डीन डॉ. मीनाक्षी गजभिए ने माना कि वेंडर से किचन के लिए खरीदे जा रहे भोजन सामग्री और सब्जियों का रिकार्ड अनेक वर्षों से नहीं रखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि अस्पताल को मिलने वाले 60 लाख रुपए की सालाना बजट राशि में से 25 लाख रुपए किचन पर खर्च किया जाता है. 

NO COMMENTS