पारिवारिक विवाद में हत्या : पीट-पीट कर बेटे ने मां की ले ली जान

0
79
हत्या

अकोला : अकोला शहर के निकट सोमठाणा गांव में एक बेटे ने अपनी 55 वर्षीया मां की लोहे हथियार से पीट-पीट कर हत्या कर दी. सोमवार की रात की इस वारदात के बाद जुने (पुराने) शहर पुलिस ने फरार आरोपी प्रदीप दाभाड़े के विरुद्ध अपराध दर्ज कर उसकी खोज कर रही है. पुराने शहर थाना क्षेत्र में पिछले दो दिनों में हत्या की यह दूसरी वारदात है.

सोमठाणा गांव निवासी आकाश शांताराम दाभाड़े ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी मां वंदना शांताराम दाभाड़े की हत्या उसके भाई प्रदीप दाभाड़े ने अपनी पत्नी को लेकर मां के साथ हुए विवाद के कारण कर दी. उसने बताया कि उसकी भाभी और मां के बीच झगड़ों के कारण भाभी महीने भर पहले अपने मायके चली गई थी. इसी बात को लेकर भाई प्रदीप दाभाड़े भी मां के साथ अनबन चल रहा था.

आकाश के अनुसार सोमवार की आधी रात को भी जब भाई देर से घर लौटा तो मां ने देर से घर आने पर उस पर नाराजगी जताई. इसी बात पर फिर पत्नी को लेकर मां-बेटे में विवाद बढ़ गया और प्रदीप ने गुस्से में आकर मां वंदना को लोहे के हथियार से पीट-पीट कर मार डाला.

घटना की जानकारी मिलते ही जुने शहर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक प्रकाश पवार अपने सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने शव का पंचनामा किया और पूछताछ शुरू की. शहर उपविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) उमेश माने पाटिल ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर परिस्थिति का जायजा लिया.

पूछताछ में यह बात सामने आई कि पारिवारिक विवाद में अपनी मां की जान लेकर आरोपी प्रदीप दाभाड़े घटनास्थल से फरार हो गया. मृतक वंदना दाभाड़े के दूसरे पुत्र आकाश की शिकायत पर पुलिस ने प्रदीप दाभाड़े के विरुद्ध भादंवि की धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शहर पुलिस उपअधीक्षक उमेश माने पाटिल ने बताया कि सोमठाणा के हत्याकांड की जांच चल रही है. आरोपी की तलाश में जून शहर पुलिस थाना सक्रिय है. आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

NO COMMENTS