लोकार्पण : “असंभव-संभव” – दास्तान टीम WCL की

0
292
लोकार्पण

टीम से परिवार बनने की अद्भुत और सच्ची कहानी है यह : डॉ. वेदप्रकाश मिश्रा

नागपुर : “एक कोयला-कम्पनी धीरे-धीरे टीम में और फिर कैसे एक परिवार के रूप में तब्दील हो जाती है, इसका अद्भुत प्रस्तुतिकरण किया है इस पुस्तक के लेखक राजीव रंजन जी ने.” उक्त उद्गार सुप्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ. वेदप्रकाश मिश्रा ने आज यहां व्यक्त किया. वे वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के हाल ही सेवानिवृत्त हुए सीमडी राजीव रंजन मिश्र की पुस्तक “संभव-असंभव” के विमोचन / लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे.
लोकार्पण
उन्होंने कहा कि यह देखना सुखद आश्चर्य है कि WCL के CMD पद से 31 दिसंबर को रिटायर हुए राजीव रंजन जी ने 15 जनवरी को अपनी इस पुस्तक का लोकार्पण किया. डॉ. मिश्रा ने कहा कि गत छह वर्षों में कम्पनी और उसके लोगों की विकास-यात्रा की यह सच्ची कहानी, सरकारी गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में सबके लिए प्रेरक साबित होगी.
लोकार्पण
लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता CMD मनोज कुमार ने की. उन्होंने कहा कि यह पुस्तक वेकोलि परिवार के लिए हमारे अग्रज श्री राजीव रंजन जी का आशीर्वाद है. उन्होंने कहा कि कम्पनी के CMD और इस पुस्तक के लेखक के रूप में उनका मार्गदर्शन एवं योगदान हमारे लिए संजीवनी साबित होगा.
लोकार्पण
अपना मनोगत व्यक्त करते हुए पूर्व सीएमडी राजीव रंजन मिश्र ने कहा कि इस पुस्तक के असली किरदार टीम वेकोलि के एक-एक सदस्य हैं. मेरे कार्यकाल के दौरान की सभी उपलब्धियां भी उन्हीं की हैं. हां,यह बात अलग है कि उसका श्रेय वे मुझे देते हैं. विमोचन के बाद लेखक ने कम्पनी के रियल हीरोज शेखर रायप्रोलू एवं सुखदेव सिंह को पुस्तक की प्रतियां लोकार्पित की.
लोकार्पण
नोशन प्रेस द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक को निम्नलिखित लिंक से https://www.amazon.in/dp/1637815735/ref=cm_sw_r_wa_api_fabc_SmV.Fb2M3C11M
https://notionpress.com/read/asambhav-sambhav प्राप्त किया जा सकता है. विदित रहे कि “संभव-असंभव” ने अपने प्रकाशन के मात्र 48 घंटे के सफर में ही विभिन्न श्रेणियों में बेस्ट सेलर में प्रथम स्थान पर है. स्वागत भाषण निदेशक कार्मिक डॉ. संजय कुमार ने किया.

कार्यक्रम में श्रीमती अनीता मिश्र, झंकार महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती अनीता अग्रवाल, उपाध्यक्ष श्रीमती रीना कुमार, श्रीमती राधा चौधरी, श्रीमती आरती शुक्ला, श्रीमती श्रद्धा श्रीवास्तव तथा निदेशकगण डॉ. संजय कुमार, अजित कुमार चौधरी, आर.पी. शुक्ला एव सीवीओ अमित कुमार श्रीवास्तव, वेकोलि संचालन समिति सदस्य, सभी क्षेत्रों के महाप्रबंधक तथा मुख्यालय के विभागाध्यक्ष प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

लोकार्पण समारोह का संचालन एस.पी. सिंह, सलाहकार (जनसंपर्क) ने किया. यू ट्यूब के माध्यम से वेकोलि परिवार के सदस्य बड़ी संख्या में कार्यक्रम से जुड़े रहे. सभी ने लेखक श्री मिश्र को बहुत-बहुत बधाई दी.

NO COMMENTS