मर्डर, सुसाइड नहीं : सुशांत केस में वकील विकास सिंह का ठोस दावा

0
359
मर्डर

*सीमा सिन्हा,
पटना :
सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में हर दिन चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं. आज उनके पिता कृष्णकांत सिंह के वकील ने सुशांत की मौत को दावे के साथ “मर्डर” बताया है. सुशांत की मौत को सांसद सुब्रह्मणियम स्वामी ने भी सुसाइड की थ्योरी को खारिज करते हुए मर्डर ही कहा था.  

वकील विकास सिंह ने सीधेतौर पर सुशांत सिंह की मौत को हत्या करार दिया है. इस संबंध में उन्होंने ठोस तर्क भी दिए हैं. इसमें पहला तो यह कि ‘किसी ने भी सुशांत सिंह राजपूत को फांसी के फंदे पर लटके हुए नहीं देखा, ऐसे में ये कैसे माना जाए कि उन्होंने खुदकुशी की थी.’

विकास सिंह ने कल, 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में अपनी  दलील को जोरदार ढंग से रखा था. आज, 12 अगस्त को भी उन्होंने न्यूज चैनल एबीपी न्यूज से सीधी बातचीत में अपनी दलीलों में एंकर्स के विभिन्न प्रश्नों के साथ अभिनेता की मौत को सुसाइड नहीं मर्डर साबित करने का प्रयास किया.

इस मामले में विकास सिंह ने रिया चक्रवर्ती के अलावा अब उनके फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी पर भी संगीन आरोप लगाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि सिद्धार्थ पिठानी एफआईआर दर्ज होने से पहले लगातार सुशांत के परिवार की मदद कर रहा था. इतना ही नहीं वह लगातार परिवार को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ भड़का भी रहा था, लेकिन मामला दर्ज होने के बाद उसने अचानक से रंग बदल दिए.

वकील ने उठाए ये सवाल
– क्राइम सीन के साथ छेड़कानी की गई, किसी ने भी सुशांत  सिंह राजपूत को फांसी के फंदे पर लटका हुआ क्यों नहीं देखा?
– सिद्धार्थ पिठानी ने कहा कि उसने चाबी बनाने वाले को बुलाया था, फिर चाबी बनाने वाले के सामने गेट क्यों नहीं खोला गया?
– सिद्धार्थ पिठानी ने गेट खोलने से पहले चाबी बनाने वाले को बाहर क्यों भेजा?
– सुशांत सिंह की बहन केवल 10 मिनट दूर ही रहती थीं, फिर उनके आने का इंतजार क्यों नहीं किया गया?
– सुशांत के गले पर कपड़े का नहीं, बल्कि किसी बेल्ट जैसा निशान कैसे बना?

सिद्धार्थ पिठानी का दोहरा चरित्र
सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी के दोहरे चरित्र पर निशाना साधते हुए वकील ने यह भी आरोप लगाया कि मामला दर्ज होने के बाद अचानक सिद्धार्थ परिवार के विरुद्ध खड़ा हो गया. मामला दर्ज होने के बाद सिद्धार्थ पिठानी ने परिवार के खिलाफ मुंबई पुलिस को मेल किया, जिसमें उन्होंने कहा कि परिवार उन पर रिया के खिलाफ बयान देने का दबाव बना रहे हैं. इतना ही नहीं रिया ने सिद्धार्थ के इस मेल को सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका में इस्तेमाल किया.

NO COMMENTS