जम्मू-कश्मीर : गोलियों से भून डाला भाजपा नेता को

0
1185
जम्मू-कश्मीर

नई दिल्ली : आतंकवादियों ने शनिवार की शाम जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना अनंतनाग के वेरिंग की है. यहां मिली खबर के मुताबिक अनंतनाग जिले के नौगाम गांव में हथियारों से लैस आतंकवादी अनंतनाग जिले के भाजपा उपाध्यक्ष गुल मुहम्मद मीर के घर पहुंचे और उन्हें गोलियों से भून दिया.

आतंकवादियों ने मारी गोलियां
साठ वर्षीय गुल मोहम्मद मीर को पांच गोलियां मारी गईं, जिनमें तीन उनके सीने में लगी और दो पेट में. घायल मीर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. भाजपा के राज्य प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि मीर पर आतंकियों ने हमला किया. जम्मू-कश्मीर भाजपा ने इस घटना की निंदा की है और कहा है कि पार्टी आतंकियों की करतूतों के आगे झुकने वाली नहीं है.

ज्ञातव्य है कि इस वक्त अनंतनाग में लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस वजह से वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं, बावजूद इसके आतंकी हथियारों से लैस होकर घटनास्थल तक पहुंचने में कामयाब रहे और उन्हें गोलियां मारकर फरार हो गए.

धरपकड़ के लिए की जा रही छापेमारी
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके में छापेमारी अभियान शुरू कर दिया है. आस-पास से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है. पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी कर रही है.

सीबीआई जांच की मांग
भारतीय जनता पार्टी ने मीर की हत्या को ‘कायरतापूर्ण’ बताते हुए इसकी निंदा की है. पार्टी की राज्य इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ़ ठाकुर ने कहा है कि मीर लंबे वक्त से भाजपा के साथ जुड़े थे. अनंतनाग लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और प्रदेश उपाध्यक्ष सोफी यूसुफ ने इस हमले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

मीर सरपंच थे. उन्होंने दो बार विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन जीत हासिल करने में कामयाब नहीं रहे थे.

इधर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भाजपा के पदाधिकारी गुलाम मोहम्मद मीर की नौगाम में गोली मारकर हत्या की निंदा की है. उन्होंने कहा, ‘मैं हिंसा के इस घृणित कार्य की निंदा करता हूं. दिवंगत की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं. अल्लाह जन्नत नसीब करे.’

NO COMMENTS