लोकसभा चुनाव 2019 : वाराणसी में प्रियंका को बकरा बनाना नहीं चाहती कांग्रेस

0
1201
बकरा

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर असमंजस अभी भी बरकार है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस मुद्दे पर अभी सस्पेंस बनाए रखना चाहते हैं. समझा जाता है कि अभी कांग्रेस यह आंकने में लगी है कि प्रियंका के लिए वाराणसी कितना मुफीद होगा. कांग्रेस प्रियंका को वाराणसी में बलि का बकरा बनाना नहीं चाहती.

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के रोहनिया, वाराणसी (उत्तर), वाराणसी (दक्षिण), सेवापुरी और बनारस कैंटोनमेंट पांच विधानसभा चुनाव खेत्रों का समावेश है. 2014 के चुनाव में यहां नरेंद्र मोदी को 56.36 प्रतिशत वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस-सपा मोर्चे को मात्र 7.33 प्रतिशत, बसपा को 5.87 और आम आदमी पार्टी को 20.29 प्रतिशत मत मिले थे. ऐसे में कांग्रेस प्रियंका के बारे में फिलहाल इस प्रश्न पर केवल सस्पेंस ही कायम रखना चाहती है.

प्रियंका को राहुल की हरी झंडी का इन्तजार
उधर आज रविवार को केरल के वायनाड में आज रविवार को वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने को लेकर जब प्रियंका गांधी से पूछा गया तब उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए कहते हैं तो मुझे खुशी होगी. लोकसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी केरल के वायनाड में दो दिवसीय दौरे पर हैं.

एक समाचार एजेंसी के अनुसार जब उनसे पूछा गया कि क्या वो वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी? तब उन्होंने कहा कि ‘अगर कांग्रेस अध्यक्ष मुझसे वाराणसी से चुनाव लड़ने को कहते हैं, तो मुझे बहुत खुशी होगी.’

बता दें कि एक इंटरव्यू में जब राहुल गांधी से पूछा गया कि क्या प्रियंका गांधी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी? इस पर राहुल गांधी ने कहा कि देखते हैं, अभी थोड़ी देर सस्पेंस रहने दीजिए.

केरल में मोदी पर साधा निशाना
इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि अभी की तरह इतनी “कमजोर सरकार” और ‘कमजोर प्रधानमंत्री’ कभी नहीं रहा है. प्रियंका फिलहाल वायनाड में हैं, जहां से उनके भाई एवं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह जानना चाहती हैं कि क्या सरकार की नीतियों की आलोचना करने वालों की आवाज दबाना ‘‘राष्ट्रवाद’’ है. राहुल उत्तर प्रदेश के अमेठी से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

NO COMMENTS