आधार लिंक कराएं और 10,000 कमाएं

0
1654

आईआरसीटीसी की ‘लकी ड्रा स्कीम’ से 5 लोगों को हर महीने नकद इनाम

नई दिल्ली : आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन) अपने ग्राहकों के लिए एक आकर्षक ऑफर लाया है. इसके तहत आप घर बैठे अपने आईआरसीटीसी अकाउंट से आधार को लिंक कराने पर 10,000 रुपए कमा सकते हैं. ऐसा करने के साथ ही आप आईआरसीटीसी अकाउंट से एक महीने में 12 टिकट भी बुक कर सकेंगे.

यदि अपना आईआरसीटीसी अकाउंट आधार से लिंक नहीं कराया तो महीने में आप 6 टिकट ही बुक करा सकते हैं. आईआरसीटीसी ने अपने इस ऑफर ‘लकी ड्रा स्कीम’ नाम दिया है. जिसके तहत हर महीने एक लकी ड्रॉ निकाला जाएगा और इस लकी ड्रॉ से 5 लोगों के नकद इनाम दिया जाएगा.

ऑफर के नियम
रेलवे के अनुसार आईआरसीटीसी अकाउंट से आधार लिंक करने के बाद आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा. इसके बाद कंप्यूटर की मदद से हर महीने 5 लकी विजेता चुने जाएंगे. जिस महीने आप टिकट बुक करेंगे, उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में आपको पता चल जाएगा कि आप ने इनाम जीता है या नहीं.

इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी आईआरसीटीसी साइट व जीतने वालों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर जानकारी आएगी. ऐसे यूजर्स जो रजिस्टर्ड हैं, और जिन्होंने आधार केवाईसी करावाया है, वही इस ऑफर के योग्य होंगे. यूजर को कम से कम एक टिकट बुक करना होगा. बुकिंग करवाने वाले यूजर उसके आईआरसीटीसी पर बनी प्रोफाइल से मैच होनी चाहिए.

ऐसे यूजर जिन्होंने यात्रा रद्द कर दी है और टीडीआर फाइल किया है, वे इसके योग्य नहीं होंगे. यह स्कीम पिछले वर्ष दिसंबर 2017 से ही शुरू है और अगले 6 महीनों तक चलेगी. लकी ड्रॉ स्कीम के बारे में पूरी जानकारी आप आईआरसीटीसी के ‘अलर्ट एंड अपडेट्स सेक्शन’ में हासिल कर सकते हैं.

NO COMMENTS