गांववासियों की भलाई करें और कमाएं हर महीने 16 हजार रुपए

0
228

एसबीआई यह मौका दे रहा है ‘यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम’ के तहत

नई दिल्ली : क्या आप ग्रेजुएट हैं और आपकी उम्र 21 से 32 साल के बीच है? और ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने को तैयार हैं तो एसबीआई आपको मौका दे रहा है हर महीने 16 हजार रुपए कमाने का. एसबीआई आपको यह मौक़ा दे रहा है यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम के तहत.

इस प्रोग्राम के लिए एप्‍लीकेशंस लेना शुरू
2018-19 बैच के लिए “एसबीआई यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम 2018-19” बैच के लिए एप्‍लीकेशंस लेना शुरू हो चुका है. 13 महीने के इस प्रोग्राम के लिए ग्रेजुएट और यंग प्रोफेशनल्स को अनुभवी एनजीओ के साथ मिलकर गांवों में काम करने का मौका दिया जाता है. इसके जरिए युवा न सिर्फ एंटरप्रेन्योरशिप की कला सीखते हैं, बल्कि उन्हें कई प्रोजेक्ट्स को लीड करने का भी मौका मिलता है.

15,000 रुपए का वजीफा और 1,000 रुपए प्रतिमाह लोकल ट्रान्सपोर्ट अलाउंस भी
इस यूथ फेलोशिप के तहत कई प्रोजेक्ट्स शामिल किए गए हैं. इसमें बच्चों को पढ़ाने से लेकर ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें एंटरप्रेन्योरशिप की ट्रेनिंग देना भी शामिल है. एसबीआई के फेलोशिप के तहत 15,000 रुपए का वजीफा मिलेगा. इसके अलावा 1,000 रुपए प्रतिमाह लोकल ट्रान्सपोर्ट अलाउंस भी दिया जाएगा. फेलोशिप पूरी होने के बाद आपको रीएडजस्टमेंट अलाउंस के तौर पर 30,000 रुपए और दिए जाएंगे. इसके अलावा घर से प्रोजेक्ट या ट्रेनिंग केंद्र तक आने-जाने के लिए खर्च भी प्राप्त होगा.

यूथ फेलोशिप के अन्य फायदे
1.मेडिकल इंश्योरेंस
2.जाने-माने एनजीओ के साथ काम करने का मौका
3.देश की दिग्गज ऑर्गेनाइजेशंस के साथ जुड़ने का मौका

यूथ फेलोशिप के लिए योग्यता
इस फेलोशिप प्रोग्राम के लिए 21-32 साल का कोई भी युवा प्रोफेशनल या फ्रेश ग्रेजुएट अप्लाई कर सकता है.

सेलेक्शन कैसे होगा
इस फेलोशिप के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस ओपन होने पर /www.youthforindia.org पर नोटिफिकेशन आ जाता है. इस प्रोग्राम में शामिल होने वाले कैंडीडेट को पहले रजिस्ट्रेशन कराना होता है. इसके बाद फॉर्म भरना होता है. चुने गए लोगों को इसकी जानकारी ऑनलाइन फोरम में दी जाती है. इसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है. इंटरव्यू के बाद सिलेक्ट हुए लोगों को ई-मेल या एसएमएस के जरिए सूचित कर दिया जाता है. बस आप बन जाते हैं

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY