राहुल द्रविड़ के साथ 4 करोड़ की ‘ठगी’

0
258

अधिक रिटर्न मिलने के आश्वासन पर 2014 में 20 करोड़ रुपए का उस कंपनी में निवेश किया था

बेंगलुरु (बीबीसी) : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने एक स्थानीय कंपनी विक्रम इन्वेस्टमेंट के खिलाफ उनसे चार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने की शिकायत यहां सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है.

पुलिस इंस्पेक्टर नवीन ने बताया कि द्रविड़ ने दो दिन पहले विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी के खिलाफ 4 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने उस कंपनी में 20 करोड़ रुपए का निवेश किया था.

अन्य खिलाड़ियों और नामी लोगों भी हुए हैं उसकी ठगी के शिकार

बताया जाता है कि कई खिलाड़ियों और दूसरे नामी लोगों को भी इस कंपनी ने ठगा है. लेकिन द्रविड़ ऐसे पहले शख़्स हैं जिन्होंने इसकी शिकायत दर्ज कराई है. इन्हीं मामलों में कुछ हफ़्तों पहले पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ़्तार किया था. इनमें एक पूर्व खेल पत्रकार भी शामिल थे जिन पर विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी के द्वारा कथित तौर पर कई लोगों को ठगने के आरोप हैं.

नवीन ने कहा कि गिरफ़्तार किए गए लोगों में कंपनी के मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ, एजेंट सुतराम सुरेश (पूर्व पत्रकार), नरसिम्हामूर्ति, के.सी. नागराज और प्राह्लाद नामक लोग शामिल हैं.

द्रविड़ को उनके 16 करोड़ रुपए मिल गए, 4 करोड़ मिलने बाकी हैं

द्रविड़ ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उन्होंने अधिक रिटर्न मिलने के आश्वासन पर 2014 में 20 करोड़ रुपए का उस कंपनी में निवेश किया था, लेकिन प्रमुख निवेश का चार करोड़ उन्हें अभी तक वापस नहीं मिला है. पीआई नवीन ने बताया कि द्रविड़ को उनके 16 करोड़ रुपए मिल गए हैं, लेकिन उन्हें अभी भी 4 करोड़ मिलने बाकी हैं. क्रिकेटर ने इस मामले में संबंधित दस्तावेज़ जमा किए हैं.
5 लोगों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई

इस संबंध में शिकायत के बाद कंपनी और निवेशक पी.आर. बालाजी समेत पांच लोगों को खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि एजेंट ने जिंस व्यापार में गारंटी लाभ का आश्वासन दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पुलिस का कहना है कि श्रीनाथ ने कंपनी बनाई थी और सुरेश समेत कुछ लोगों को एजेंट के रूप में नियुक्त किया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY