महाराष्ट्र : 33 जिला परिषदों में मई तक होंगी हजारों बहालियां

आगामी चुनावों के मद्देनजर राज्य में हजारों युवकों को जिला परिषद के माध्यम से नौकरी देने के लिए राज्य शासन द्वारा प्रशासकीय स्तर पर कार्रवाई जारी है.

0
2731

सभी जिलों से मांगी गई है जातीय संवर्ग सहित रिक्तियों की जानकारी

अमरावती : महाराष्ट्र के 33 जिला परिषदों के विभिन्न पदों पर हजारों की संख्या में बहालियां होने की चर्चा है. आगामी चुनावों के मद्देनजर राज्य में हजारों युवकों को जिला परिषद के माध्यम से नौकरी देने के लिए राज्य शासन द्वारा प्रशासकीय स्तर पर कार्रवाई जारी है. यह नियुक्तियां आगामी मई महीने तक पूरी कर लिए जाने की संभावना है.

जातीय संवर्ग सहित रिक्तियों की जानकारी सप्ताह भर में देनी है

पता चला है कि राज्य शासन द्वारा अमरावती सहित इन सभी जिला परिषदों से एसटी, एससी, ओबीसी, ओपन सहित अन्य संवर्गों के लिए रिक्त पदों की पूरी विस्तृत जानकारी भेजने का निर्देश दिया गया है. अगले एक सप्ताह में राज्य शासन को सभी जिला परिषदों को यह जानकारी उपलब्ध कराना होगा. पता चला है कि सभी जिला परिषदों ने राज्य शासन को यह जानकारी भेजने के लिए जातीय संवर्ग सहित रिक्तियों की जानकारी जुटाने का काम शुरू कर दिया है.

हजारों की संख्या में होगी बहाली

इनके अंतर्गत अभियंता, विस्तार अधिकारी, कनिष्ठ-वरिष्ठ सहायक, लिपिक, चपरासी आदि पदों पर हजारों की संख्या में यह नियुक्तियां की जाएंगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए जाएंगे. राज्य शासन द्वारा एक साथ 33 जिला परिषदों के लिए इतनी बड़ी संख्या में नियुक्तियां राज्य में पहली बार की जाएंगी.

एक से अधिक जिलों से आवेदन नहीं कर सकेगा उम्मीदवार

बहालियों में किसी प्रकार का विघ्न अथवा विवाद न हो, इसके लिए भी सभी जिला परिषदों को पहले ही ताकीद कर दिया गया है. यह भी व्यवस्था की जा रही है कि प्रत्येक पद के लिए उम्मीदवार एक ही जिले से आवेदन कर सकेगा. एक उम्मीदवार एक से अधिक जिलों से आवेदन नहीं कर सकेगा. नियुक्ति प्रकिया को निर्दोष बनाने के लिए पूरे उपाय किए जा रहे हैं.

NO COMMENTS