लालू प्रसाद यादव ठीक, सेहत खराब बताने का झांसा हुआ उजागर

0
1748
लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव.

*वरुण कुमार,
रांची (झारखंड) :
चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबियत ठीक है और वह रिम्स में चिकित्सा लाभ ले रहे हैं. इधर उनका इलाज करने वाले प्रमुख चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद के हवाले से मीडिया में अनधिकृत बयानबाजी कर लालू प्रसाद के लिए सहानुभूति बटोरने के झांसा उजागर हुआ है.

डॉ. उमेश प्रसाद ने अपने कारण बताओ नोटिस  साफ किया है कि उन्होंने मीडिया से इस सिलसिले में कोई बातचीत नहीं की है और जो भी जानकारी उनके हवाले से प्रकाशित या प्रसारित की गई है, वह गलत है.

झारखंड के कारा महानिरीक्षक वीरेन्द्र भूषण ने राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) से प्राप्त लालू प्रसाद यादव की नवीनतम चिकित्सा रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य स्थिर है और उनके स्वास्थ्य को किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है.

इससे पूर्व लालू प्रसाद यादव के चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद के हवाले से कुछ टीवी चैनलों एवं अखबारों ने खबर दी थी कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है और गुर्दे केवल 25 प्रतिशत क्षमता से काम कर रहे हैं.

राजद नेता को किडनी देने की तैयारी
इस खबर के बीच नवगछिया (बिहार) के राजद कार्यकर्ता विश्वास झा ने बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा है कि लालू यादव गरीबों के मसीहा हैं. उनकी सलामती के लिए वह अपनी किडनी उन्हें देने के लिए तैयार हैं.  विश्वास झा ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव व रिम्स अधीक्षक को पत्र लिखा है.    

डॉ. उमेश प्रसाद ने आरोप को गलत बताया
इस सिलसिले में पूछे जाने पर रिम्स के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि स्थानीय मीडिया में लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर उनकी चिकित्सक रहे डॉ. उमेश प्रसाद हवाले से खबरे आई थी, लेकिन जब इस बारे में डॉ. प्रसाद को कारण बताओ नोटिस देकर पूछा गया तो उन्होंने लिखित तौर पर स्पष्ट किया है कि उन्होंने मीडिया से इस सिलसिले में कोई बातचीत नहीं की है और जो भी जानकारी उनके हवाले से प्रकाशित या प्रसारित की गई है, वह गलत है.

डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने स्पष्ट किया कि रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य के बारे में विगत दिनों जो कुछ भी प्रकाशित या प्रसारित किया गया, वह आधिकारिक नहीं है, लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य ठीक है. यदि उनका इलाज कर रहे चिकित्सक ने कहीं कुछ कहा भी है तो वह उनका व्यक्तिगत विचार है.

उन्होंने कहा कि अगर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य में यदि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होगी तो उसकी जांच मेडिकल बोर्ड कर रिपोर्ट देगा. रिम्स निदेशक ने कहा, लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य का संस्थान में पूरा ख्याल रखा जा रहा है और इसमें कहीं कोई कोताही नहीं है और न ही कोई चिंता की बात है.

जेल शिफ्ट करने से रोकने के लिए…  
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों लालू प्रसाद को रिम्स के पेईंग वार्ड से डायरेक्टर्स बंगले में शिफ्ट करने और बिहार चुनाव के बाद कुछ निर्वाचित भाजपा विधायकों को फोन करने के मामले से राजद नेता को लेकर विवाद बढ़ा था.  उन्हें जेल शिफ्ट करने की मांग भी की जाने लगी थी. समझा जाता है कि उन्हें जेल भेजने से रोकने के लिए उनके प्रमुख चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद को मोहरा बनाने का उपाय किया गया था.

NO COMMENTS