सुशांत केस : स्वामी ने मचाई खलबली, “#शेम आन मुंबई पुलिस” कैंपेन शुरू  

0
1120
सुशांत

नई दिल्ली : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा बिहार पुलिस में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के विरुद्ध दायर एफआईआर की खबर से मची सनसनी अभी थमी नहीं कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी खलबली मचा दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सुशांत की हत्या हुई है. ज्ञातव्य है कि सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे.

डॉक्यूमेंट शेयर किया
भाजपा सांसद ने अपने ट्वीट कर बताया कि आखिर उन्हें क्यों लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई है. ट्वीट में उन्होंने एक डॉक्यूमेंट शेयर किया है जिसमें उन्हेंने ऐसे बिंदुओं पर प्रकाश डाला है, जो हत्या की ओर इशारा करते हैं. जैसे कि सुशांत के गले पर निशान का लोकेशन, इसमें कहा गया है कि सुशांत के गले पर मिले निशान आत्महत्या की तरफ इशारा नहीं करते.


स्वामी ने जो डॉक्यूमेंट शेयर किया है उसमें सुशांत से जुड़े कुल 26 बिंदुओं पर बात की गई है. जिनमें से मात्र दो आत्महत्या की थ्योरी को सपोर्ट करते हैं, इसके अलावा सभी 24 बिंदुओं का इशारा हत्या की थ्योरी की ओर है.

नीतीश कुमार की तारीफ की
इससे पहले बुधवार को सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था कि मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है. मैंने पटना पुलिस की और प्राथमिकी और विस्तृत जांच के लिए खुली छ्रट दिए जाने की उनकी तारीफ की है. अब जबकि दो जांच (महाराष्ट्र और पटना पुलिस द्वारा) चल रही है तो मैं सीबीआई जांच के लिए पहल करूंगा. उन्होंने (नीतीश कुमार) ने कहा है कि उन्हें इसपर कोई आपत्ति नहीं है पर चाहते हैं कि सुशांत को इंसाफ मिले और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो.


वहीं कांग्रेस बिहार प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने ट्वीट कर कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से बात की. उन्होंने आश्वासन दिया है कि जांच होगी और दोषी को सजा मिलेगी. उन्होंने कहा, ‘बिहार की जदयू-भाजपा सरकार से कांग्रेस की प्रदेश इकाई की मांग है कि सुशांत सिंह राजपूत की याद में पटना में अस्पताल बनाया जाए.’

मुंबई में “#शेम आन मुंबई पुलिस” कैंपेन शुरू
दूसरी ओर मुंबई में सुशांत खुदकुशी मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं. सुशांत के पिता ने भी पुलिस की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा किया है. वहीं, सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस के खिलाफ #ShameOnMumbaiPolice कैंपेन चल रहा है.
 
पिता भी मुंबई पुलिस की नाकामी पर खफा
सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह का कहना है कि उनके बेटे के निधन के 40 दिन बाद भी मुंबई पुलिस कुछ खास हासिल नहीं कर पाई है, इससे कहीं न कहीं यह संदेश जाता है कि वह जानबूझकर कोई कार्रवाई करना नहीं चाहती. ट्विटर पर हैशटैग ShameOnMumbaiPolice ट्रेंड कर रहा है और अब तक 40 हजार से ज्यादा लोग इस अभियान में शामिल हो चुके हैं.

सोशल मीडिया पर लोग लगातार मुंबई पुलिस को निशाना बना रहे हैं. उनका आरोप है कि पुलिस बॉलीवुड माफिया के आगे सरेंडर हो गई है, इसलिए दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही. गौरतलब है कि अभिनेत्री कंगना राणावत ने भी हाल में पुलिस पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि ‘अचानक मुंबई पुलिस की तरफ से कई रिपोर्ट सामने आई हैं, जिनमें सुशांत को मानसिक तौर पर बीमार बताया गया है. एक सायकायट्रिस्ट्स ने भी यह दावा किया है, जिससे सुशांत कभी-कभार मिलते थे. वाह! क्या कोई इसे साबित कर सकता है? क्या किसी की मेडिकल हिस्ट्री को सामने लाना कानून के खिलाफ नहीं है’?  
सुशांत
अभिनेत्री कंगना राणावत ने निशाना साधा
#ShameOnMumbaiPolice कैंपेन से भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy), अभिनेत्री कंगना सहित कई बड़े नाम भी जुड़ गए हैं और सभी एकसुर में मुंबई पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं. कंगना ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री पर भी निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘अनिल देशमुख खुद को क्या समझते हैं? किसने उन्हें गृहमंत्री बनाया. वो सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आत्महत्या कैसे कह सकते हैं’?  


सीबीआई जांच की मांग पर महाराष्ट्र की ‘ना’
गौरतलब है कि लगातार हो रही मांग के बावजूद महाराष्ट्र सरकार ने साफ कर दिया है कि सुशांत केस सीबीआई को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा. गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि मामले की जांच मुंबई पुलिस ही करेगी और इसे सीबीआई को नहीं सौंपा जाएगा.  

इनपुट- टीवी न्यूज और ट्विटर 
 

NO COMMENTS