उप्र, बिहार में 370 नहीं है, फिर वहां रोजगार क्यों नहीं : राज ठाकरे का सवाल

0
77
राज ठाकरे

मुंबई : महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश और बिहार में रोजगार के मुद्दे को “जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने” से जोड़ कर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री के देश को संबोधित करने का हवाला देते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नौकरियां आएंगी. लेकिन उत्तर प्रदेश, बिहार में अनुच्छेद 370 नहीं है, फिर वहां रोजगार क्यों नहीं है.

‘विदर्भ को भी अलग कर सकते हैं मोदी’
राज ठाकरे ने आशंका जताई कि जैसे सेना तैनात कर प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर को बांट दिया, वैसे ही कल विदर्भ या किसी और राज्य को मोदी टुकड़े कर सकते हैं. ठाकरे ने कहा, “आज जो कश्मीर में हुआ कल वह विदर्भ में और परसों मुंबई में हो सकता है. सबकी आवाज बंद की जा सकती है. यह सब क्यों हो रहा है, क्योंकि वह बहुमत में हैं. सरकार के खिलाफ लोग लिखना चाहते हैं. बोलना चाहते हैं पर डरते हैं. खबरें छपती नहीं है.”

ठाकरे ने यह भी आशंका जताई कि कल न्यायालय से न्याय मिलेगा, कहा नहीं जा सकता. चुनाव आयोग भी सही ढंग से काम कर रहा है, कह नहीं सकते. कुछ चैनल या अखबार सरकार के खिलाफ लिख सकते हैं तो उन पर दबाव डाला जा रहा है.

ठाकरे ने भाजपा के समर्थकों से कहा कि जब उनकी तरफ बेलन घूमेगा, तब सब भूल जाएंगे कि ब्राम्हण है, दलित है कि माली है.

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रोजगार
उल्लेखनीय है कि राष्ट्र के नाम संबोधन में गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में केंद्रीय और राज्य के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इससे स्थानीय नौजवानों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. केंद्र की पब्लिक सेक्टर यूनिट्स और प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों को भी रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

बहुमत के कारण कुछ भी कर रही है भाजपा
मनसे अध्यक्ष ने आतंकवाद विरोधी कानून (UAPA) में सुधार पर कहा कि एक भी व्यक्ति पर शक हुआ तो उसे आतंकवादी घोषित कर दिया जाएगा और किसी को भी जेल में डाल देंगे. राज ठाकरे ने कहा कि यह सब क्यों हो रहा है, क्योंकि वह (भाजपा) बहुमत में है.

बाढ़ के मुद्दे पर राज्य सरकार पर तंज
साथ ही ठाकरे ने महाराष्ट्र में आई बाढ़ को लेकर भी राज्य की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कोल्हापुर और सांगली में बाढ़ आई हुई है और मुख्यमंत्री हालात का जायजा लेने के लिए हेलिकॉप्टर से घूम रहे हैं, उनका हेलिकॉप्टर नीचे नहीं उतर रहा है. वहीं राज्य के मंत्री गिरीश महाजन बाढ़ के बीच सेल्फी लेते घूम रहे हैं.

NO COMMENTS