दीपिका बनीं विश्व की खूबसूरत हसीना, फोर्ब्स की टाॅप 100 में शामिल

0
187
दीपिका पादुकोण

जीवंत शरण,
‘वर्ल्ड मोस्ट गाॅरज्स वुमन 2019’ का खिताब : कहते हैं निकाह के बाद कंचन काया और दमक उठता है. जी हां, इसका ज्वलंत मिसाल बनीं हैं, सिने जगत की बेजोड़ अदाकारा दीपिका पादुकोण. फोर्ब्स इंडिया ने हाल ही में 100 ऐसे सेलिब्रिटी की लिस्ट जारी की है, जो बेहद खूबसूरत हो. सिर्फ खूबसूरती ही नहीं, इन हसीनाओं की फिल्मों के जरिए उनके समाज में विशेष योगदान को भी महत्व दिया गया है.

‘वर्ल्ड मोस्ट गाॅरज्स वुमन 2019’ का खिताब अपने नाम कर के दीपिका अब बाॅलीवुड में सर्वाधिक पारिश्रमिक लेने वाली हिरोइन भी बन गई है. फोर्ब्स सूची में दीपिका का नाम टाॅप पांच में शामिल है.

माॅडलिंग की दुनिया से बड़े पर्दे पर आई दीपिका लगातार तीन फिल्मों में रणबीर सिंह के साथ काम करने के बाद पिछले साल ही दोनों एक दूजे के हो गए. दोनों शादी के बाद पहली बार क्रिकेटर कपिल देव की जीवनी पर आधारित फिल्म ’83’ में काम कर रहे हैं. कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया के किरदार में दीपिका का बेहद सादगी भरा अंदाज फिल्म में दिखेगा.

दीपिका फिल्म ‘छपाक’ में भी एक दमदार रोल निभा रही है. मेघना गुलजार की यह फिल्म एसिड अटैक की शिकार लक्ष्मी अग्रवाल के साथ हुए अमानवीय कृत्य पर आधारित है.

लगभग बत्तीस सावन देख चुकी दीपिका पादुकोण 2006 में अभिनेता उपेंद्र के साथ कन्नड़ फिल्म ‘एश्वर्या में पहली बार पर्दे पर आई. हिन्दी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बतौर हिरोइन अदाकारी और सादगी की बदौलत दीपिका ने आज चहेतों का फौज तैयार कर लिया है. इस फिल्म के बाद वह शिखर की ओर तेजी से बढ़ने लगी.

निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने दीपिका और रणबीर सिंह के साथ लगातार भव्य और सुपर हिट फिल्में कर के इन दोनों को सिर्फ शिखर पर ही नहीं पहुंचाया, बल्कि रब ने भी इन दोनों की जोड़ी (पति-पत्नी) बना दी. रामलीला, बाजीराव – मस्तानी और पद्मावत के बाद भंसाली अब दीपिका को कवियत्री अमृता प्रीतम के किरदार में लेकर आने वाले हैं.

शादी के बाद भी दीपिका के काम का अंदाज नहीं बदला है. रजनीकांत के साथ फिल्म ‘राणा’ में भी वह प्रमुख रोल में है. बायोपिक पर आधारित फिल्म ‘सपना दीदी’ भी साइन कर चुकी है. निर्माता-निर्देशक विशाल भारद्वाज की यह फिल्म एक महिला माफिया डॉन पर आधारित है. इसके अलावा निर्देशक लव रंजन की एक अनाम फिल्म में दीपिका अपने पूर्व प्रेमी रणवीर कपूर के साथ धमाल करने वाली है. हाॅलीवुड की फिल्म ‘ट्रिपल एक्स रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ की सफलता के बाद दीपिका फिर इसके सीक्वल में भी नजर आएंगे.

NO COMMENTS