उपभोक्ता संरक्षण कानून चर्चा सत्र में 200 संगठन हुए शामिल

0
181
उपभोक्ता

नागपुर : उपभोक्ता कानून पर अखिल भारतीय ग्राहक कल्याण परिषद के चर्चा सत्र का समापन गत 30 जून को यहां संपन्न हुआ. चर्चा सत्र में उपभोक्ता संरक्षण संगठनों से जुड़े देश के 200 संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए.

रविनगर स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित कार्यक्रम में उपभोक्ता कानूनों के विभिन्न पहलुओं पर प्रतिनिधियों ने अपने विचार प्रस्तुत किए. कार्यक्रम के प्रमुख वक्ता जयपुर के डॉ. अनंत शर्मा, कन्ज्यूमर फोरम के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधि. जगदीश शुक्ला, अधि. बी.जी. कुलकर्णी एवं अ.भा. ग्राहक कल्याण परिषद के अध्यक्ष प्रकाश मेहाडिया ने उपभोक्ता क़ानून से संबंधित विषयों पर अपने सारगर्भित विचार प्रस्तुत किए.
उपभोक्ता
अहमदाबाद कन्ज्यूमर फोरम की अध्यक्ष प्रीति जोशी, फुलेरा जयपुर के विजेंद्र हलचल, गुंटूर (तेलंगाना) के हरिबाबू, गांधीनगर (गुजरात) के रमेश पटेल, केरल के आर. राजालक्ष्मी, नई दिल्ली के अरुण कुमार, आंध्रप्रदेश के चक्रपाणी, रमेश रेड्डी, आर.वी. करुणाकरण, हैदराबाद के डॉ. सुधाकर एवं एन. राजश्री और नागपुर के विजय केवलरामानी, प्रताप मोटवानी, राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र तिवारी तथा अधि. जगदीश शुक्ला ने अपने विचार रखे.

माप-तौल कानून पर मुंबई के आई.एन. माहूलकर ने, अधि. कदम और देवेंद्र तिवारी ने मिलावट कानून पर, शिकायत निवारण पर रमेश लालवानी ने और व्यावहारिक सम्पर्क पर माधुरी केदार ने अपने विचार रखे.

कार्यक्रम की अध्यक्षता अ.भा. ग्राहक कल्याण परिषद के अध्यक्ष प्रकाश मेहाडिया ने की. संचालन देवेंद्र तिवारी ने और आभार प्रदर्शन जिला महासचिव प्रताप मोटवानी ने किया.

NO COMMENTS