भोजपुरी अभिनेता उजाला की भांजी की हत्या

0
1666
भोजपुरी
मृतक जूही कुशवाहा और दूसरी ओर भोजपुरी अभिनेता नागेंद्र उजाला. 

*सीमा सिन्हा,
पटना (भोरे, गोपालगंज) :
भोजपुरी फिल्म अभिनेता और लोक गायक नागेंद्र उजाला की भांजी जूही कुशवाहा की हत्या कर दिए जाने की खबर से यहां सनसनी फैल गई है. मिली जानकारी के अनुसार गोपालगंज जिले के भौरे थाना क्षेत्र के बनकटवा गांव में मृतक जूही की हत्या दहेज के लिए उसके ससुराल के लोगों ने ही जलाकर कर दी है. साथ ही साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से उन्होंने शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया. तीन माह पूर्व ही जूही की शादी हुई थी. भौरे थाना की पुलिस ने सास व ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

मृत जूही की मां आरती देवी के बयान पर पुलिस ने उसके पति, सास और ससुर सहित पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका की सास व ससुर को गिरफ्तार भी कर लिया. आरती की यह दूसरी शादी थी. यह शादी 27 नवंबर, 2020 को हुई थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जूही कुशवाहा भोजपुरी अभिनेता और लोक गायक नागेंद्र उजाला की बहन आरती देवी की बेटी थी. आरती देवी के पति विजयीपुर थाना के मठ महुअवा गांव निवासी उमेश कुशवाहा एक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो दिव्यांग हो गए थे. उसके बाद नागेंद्र उजाला ने स्वयं अपनी भांजी जूही कुशवाहा की शादी 27 नवंबर 2020 को भोरे थाने के भानपुर बनकटा गांव के कोमल भगत के पुत्र अभिषेक कुशवाहा के साथ करवा दी थी.

बताया जाता है कि शादी के बाद से ही जूही को उसके ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपए नकद और बुलेट के लिए बराबर प्रताड़ित कर रहे थे. आरोप है कि ससुराल के लोगों की मांग पूरी नहीं हुई तो रविवार, 31 जनवरी को उसके ससुराल के लोगों ने जलाकर जूही की हत्या कर दी और साक्ष्य मिटाने के लिए शव को जला दिया.  

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तत्काल जूही के सास और ससुर को हिरासत में ले लिया. घटना को लेकर जूही की मां आरती देवी के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसमें पति अभिषेक कुशवाहा, सास रुकमिना देवी, ससुर कोमल भगत, गोतनी एकता देवी और सोनी देवी को नामजद आरोपी बनाया गया है.

NO COMMENTS