वेकोलि : वार्षिक खान सुरक्षा में वणी क्षेत्र अव्वल, माजरी दूसरा

0
199
सेफ़्टी
वेकोलि के सीएमडी आर.आर. मिश्रा एवं उप महानिदेशक (खान सुरक्षा) आर. सुब्रमनियम बल्लारपुर क्षेत्र में खान सुरक्षा पखवाड़ा समारोह को सम्बोधित करते हुए.

नागपुर : कोयला उत्पादन के दौरान सेफ़्टी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. सेफ़्टी की अनदेखी कर कोयला उत्पादन कतई नहीं करें. उक्त आह्वान वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के सीएमडी आर.आर. मिश्र ने कल बल्लारपुर क्षेत्र में किया. उन्होंने कहा कि सेफ़्टी के प्रति जागरूकता हेतु सोशल मीडिया का उपयोग करें. मिश्र ने कार्यक्रम स्थल पर लगाये गए स्टॉल और निकाली गयी झांकियों की सराहना की.

मुख्य अतिथि उप महा निदेशक खान सुरक्षा, पश्चिम अंचल नागपुर आर. सुब्रमनियम ने अपने सम्बोधन में कहा कि टीम वेकोलि के सदस्य कठिन परिस्थितियों के बावजूद बेहतर कार्य निष्पादन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वेकोलि में अकूत क्षमता है. कम्पनी के हर अच्छे प्रयास में डी.जी.एम.एस. का सहयोग हमेशा उपलब्ध है.
सेफ़्टी
उल्लेखनीय है कि खान सुरक्षा महानिदेशालय तथा वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में 24 अप्रैल को बल्लारपुर क्षेत्र में आयोजित वार्षिक खान सुरक्षा पखवाड़ा 2018 के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि आर सुब्रमनियम, उप महानिदेशक खान सुरक्षा पश्चिम अंचल नागपुर थे. अध्यक्षता कम्पनी के अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक राजीव रंजन मिश्र ने की.
सेफ़्टी
इस अवसर पर खान सुरक्षा महानिदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी, वेकोलि के निदेशक (वित्त) एस.एम. चौधरी तथा निदेशक (तकनीकी) मनोज कुमार एवं श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि एवं त्रिपक्षीय सुरक्षा समिति के सदस्य प्रमुखता से उपस्थित थे. प्रारंभ में शहीद श्रमिकों को एक मिनट मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई. अतिथियों ने एक स्मारिका का भी विमोचन किया.

स्वागत भाषण महाप्रबंधक (सेफ़्टी) राजीव दास ने तथा धन्यवाद ज्ञापन मेजबान क्षेत्र बल्लारपुर के महाप्रबंधक बी.सी. सिंह ने किया. कार्यक्रम का संचालन जाकिर हुसैन (पेंच क्षेत्र) एवं श्रीमती रूही खान (उमरेड क्षेत्र) ने किया.
सेफ़्टी
इस पखवाड़ा में 2018 के लिए सेफेस्ट एरिया हेतु वणी क्षेत्र को पहला और माजरी क्षेत्र को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. विशेष उपलब्धियों में पाथाखेड़ा की छतरपुर खदान नम्बर -1 के ओवर मैन एल. सेठी को डी.जे. देशमुख मेमोरियल ट्रॉफी फ़ॉर बेस्ट ओवर मैन, चन्द्रपुर क्षेत्र की एच.एल.ओ.सी. के सीनियर मैनेजर खनन एस.वी. रामटेके को भास्कर भट्टाचार्या मेमोरियल ट्रॉफ़ी फ़ॉर इन्नोवेटिव आईडिया, माजरी क्षेत्र को प्रकाश नन्दन मेमोरियल ट्रॉफ़ी फ़ॉर बेस्ट एच.ई.एम.एम. प्रैक्टिस, नागपुर क्षेत्र को सान्याल मेमोरियल ट्रॉफ़ी फ़ॉर बेस्ट सेफ एरिया फ़ॉर 2017 तथा नागपुर क्षेत्र की ही सावनेर खदान नम्बर – 2 को इसके स्थापना काल 1988 से अब तक शून्य प्राणघातक दुर्घटना के लिए स्पेशल सेफ़्टी अवार्ड प्रदान किए जे. इसके अलावा अन्य उत्कृष्ट क्षेत्रों एवं कर्मियों को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया.

समारोह में सुरक्षा का संदेश देतीं सभी क्षेत्रों की झांकियों ने सब की सराहना प्राप्त की. कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर टीम वेकोलि के कलाकारों ने प्रशंसा बटोरी. समारोह में कम्पनी के सभी क्षेत्रों ने सेफ़्टी से सम्बंधित स्टॉल लगा कर अथितियों एवं दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया.

NO COMMENTS