लालू प्रसाद यादव को हाईकोर्ट ने दी एक हफ्ते की राहत

0
73

27 तक मिली बेल, जमानत अवधि बढ़ाने पर 24 को होगी सुनवाई

सीमा सिन्हा/बरुण कुमार
पटना / रांची :
झारखंड हाईकोर्ट ने चारा घोटाले में सजा झेल रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को एक सप्ताह की राहत दी है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के निधन पर राजकीय शोक के कारण हाईकोर्ट कुछ देर के लिए खुला. हालांकि, एडवोकेट एसोसिएशन के आग्रह पर कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

इस दौरान अदालत ने राजद अध्यक्ष को एक सप्ताह की राहत देते हुए प्रोविजनल बेल की अवधि एक सप्ताह बढ़ा दी. वहीं, जमानत अवधि बढ़ाए जाने के मामले में 17 अगस्त को होनेवाली सुनवाई को टालते हुए 24 अगस्त की तिथि तय कर दी. जमानत अवधि बढ़ाए जाने के मामले में अब 24 अगस्त को सुनवाई होगी. वहीं, अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण राजकीय शोक होने से सीबीआई की ओर से कोई भी अदालत में उपस्थित नहीं हुआ था.

इससे पहले, रांची हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाए जाने को लेकर पिछले शुक्रवार को सुनवाई करते हुए 20 अगस्त तक जमानत दी थी. साथ ही मेडिकल ग्राउंड पर जमानत लेकर इलाज करा रहे लालू प्रसाद को जमानत अवधि बढ़ाए जाने के मामले में सुनवाई की तिथि 17 अगस्त तय कर दी थी.

अब मामले की सुनवाई 24 अगस्त को होगी. मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव को यूरिनल, डायबिटीज सहित कई बीमारियां हैं. उनका इलाज मुंबई स्थित एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में चल रहा है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY