झारखंड : खूंटी गैंगरेप मामले में एक आरोपी की तस्वीर जारी, 50 हजार का इनाम घोषित

0
1585

4 पादरी, दो शिक्षक समेत 18 पुलिस हिरासत में एक पीड़िता आरोपियों के वीडियो बनाने में हुई सफल

बरुण कुमार
रांची (झारखंड) :
खूंटी जिला के अड़की प्रखंड के सुदूर कोचांग गांव में एक एनजीओ से जुड़ी पांच लड़कियों के साथ बन्दूक की नोंक पर किए गए गैंग रेप के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को और चार पादरी तथा दो शिक्षकों को भी हिरासत में लिया है. पादरियों पर गैंगरेप मामले को दबाने का आरोप है. पादरी को फिलहाल पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिया गया है. पुलिस ने एक आरोपी की तस्वीर जारी की है और उसकी सूचना देने वालों को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है.

आदिवासी परिवारों में जागरूकता लाने का काम कर रही थीं लड़कियां
ये एनजीओ से जुड़ी यह लड़कियां काम के लिए जिले या राज्य से दूर जाने से रोकने और मानव तस्करी के प्रति आदिवासी परिवारों में जागरूकता लाने का काम कर रही थीं. मंगलवार को कोचांग के समीप आधा दर्जन लोगों ने बन्दूक की नोंक पर उनके साथ रेप किया.

महिला थाना सहित दो थानों में अपराध दर्ज
रांची के डीआईजी अमोल वी. होमकर के अनुसार शक्रवार, 22 जून को सभी पांच लड़कियों का मेडिकल जांच करवाया गया है और धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज कराया गया है. इस मामले में अड़की और महिला थाना में अलग-अलग 2 एफआईआर दर्ज किए गए हैं. महिला थाना में 323, 341, 342, 376 D, 354 B, 363, 365, 120 B, IPC 67, 67 A (IT act) धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं अड़की थाने में 341, 342, 323, 363, 365, 328, 506, 201 और 120 B के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बताया गया कि इस मामले में चर्च की एक सिस्टर ने भी चौंकाने वाला बयान दिया है और कहा है कि लौटने के बाद सभी सामान्य दिख रही थी और साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सभी लड़कियां नहीं बल्कि औरतें थीं.

वीडियो भी बनाया
मिली जानकारी के अनुसार लड़कियों के साथ गैंगरेप किया गया और वीडियो भी बनाया गया, वहीं एक पीड़िता भी अपने मोबाइल में आरोपियों का एक वीडियो बनाने में सफल रही, इसी के मदद से पुलिस ने आरोपी की तस्वीर जारी की है और इसके बारे में सूचना देने वालों को 50 हज़ार रुपए इनाम के रूप में देने की घोषणा की है. पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए तीन टीम बनाई है जो इस मामले की पूरी जांच करेंगे.

NO COMMENTS