CIL के PL, WL, BB विजेता पद्मश्री मल्लेश्वरी से सम्मानित

0
318
CIL
कोलकाता में संपन्न CIL के "अंतर-कंपनी पावर लिफ्टिंग, वेट लिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप -2022" में विजेताओं को सम्मानित करतीं ओलिंपिक में भारत की पहली महिला पदक विजेता पद्म श्री श्रीमती कर्णम मल्लेश्वरी.

CIL अंतर-कंपनी पावर लिफ्टिंग, वेट लिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप- 2022 में WCL बनी विजेता, SECL टीम उप विजेता

कोलकाता : ओलंपिक में भारत की पहली महिला पदक विजेता पद्मश्री श्रीमती कर्णम मल्लेश्वरी ने बुधवार को कोल इंडिया (CIL) मुख्यालय, कोलकाता में “अंतर-कंपनी पावर लिफ्टिंग (PL), वेट लिफ्टिंग (WL) एवं बॉडी बिल्डिंग (BB) चैंपियनशिप- 2022” के समापन समारोह में शीर्ष पदक विजेताओं को सम्मानित किया. समापन समारोह में CIL के निदेशक (मार्केटिंग) एस.एन. तिवारी एवं निदेशक (तकनीकी) बी. वीरा रेड्डी उपस्थित थे.

सुमिता लाहा ‘स्ट्रॉंग वुमन ऑफ कोल इंडिया’
CIL की अनुषंगी कंपनी वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) ने इस चैंपियनशिप में विजेता का खिताब हासिल किया, जबकि साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स (SECL) की टीम उप-विजेता बनी. इस स्पर्धा में कोल इंडिया मुख्यालय की श्रीमती सुमिता लाहा को “स्ट्रॉंग वुमन ऑफ कोल इंडिया” का खिताब मिला, जबकि महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (MCL) के पी.के. प्रधान ने “स्ट्रॉंग मैन ऑफ कोल इंडिया” का खिताब हासिल किया. प्रतियोगिता में एसईसीएल के विशाल कश्यप को “बेस्ट लिफ्टर ऑफ कोल इंडिया” का खिताब मिला और ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ECL) के श्री तीर्थ गोपाल भंडारी को “मिस्टर कोल इंडिया” के खिताब से नवाजा गया.

इस अवसर पर ख्यातिलब्ध वेटलिफ्टर श्रीमती मल्लेश्वरी ने अपने उद्बोधन में अपने कर्मियों के लिए इतने बड़े स्तर पर खेल प्रतियोगिता आयोजित कराने के लिए CIL को बधाई दी. उन्होंने कहा कि खेल हमें शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत बनाता है और बड़ी संख्या में खेल इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं कोचिंग की उपलब्धता से भारतीय खेल प्रतिभाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खेलों में चमत्कार कर सकती हैं.

इस अवसर पर “द्रोणाचार्य लाइफटाइम अवॉर्ड” से नवाजे जा चुके CIL की अनुषंगी कंपनी WCL के सिविल इंजीनियर विजय मुनीश्वर को भारत में पैरा पावर लिफ्टिंग के खेल को नई ऊंचाई दिलाने में उनके अहम योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया.

गौरतलब है कि CIL मुख्यालय में “अंतर-कंपनी पावर लिफ्टिंग, वेट लिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप- 2022” का शुभारंभ 25 अप्रैल को हुआ था. इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में कोल इंडिया मुख्यालय एवं CIL की अनुषंगी कंपनियों एवं सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड से 200 से अधिक प्रतिभागियों ने 33 खेल स्पर्धाओं में हिस्सा लिया.

NO COMMENTS