दिल्ली एम्स अस्पताल में लगी आग, दमकल की 34 गाड़ियां लगीं

0
106
एम्स

नई दिल्ली : ऑल इंडिया इस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) में आग लगगई है. यह आग एम्स की बिल्डिंग के दूसरे मंजिल पर लगी है. यह टीचिंग ब्लॉक है. हालांकि इस ब्लॉक में मरीज नहीं रखे जाते हैं, लेकिन आग लगने वाली जगह इमरजेंसी वार्ड के नजदीक ही है.
एम्स
अरुण जेटली एम्स में भर्ती हैं
घटना में अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. आग बुझाने के लिए दमकल की 34 गाड़ियां पहुंच चुकी हैं, जो आग पर काबू पाने के प्रयास में लगी हुई हैं. इमरजेंसी वार्ड के मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है. ज्ञातव्य है कि इसी एम्स अस्पताल में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और भाजपा नेता अरुण जेटली का इलाज चल रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शॉर्ट सर्किट को वजह बताया जा रहा है. कहा यह भी जा रहा है कि लैब में कुछ काम चल रहा था, जिस वजह से भी आग लगने की वजह बताई जा रही है.

ANI on twiter

@ANI Delhi: 34 fire tenders present at All India Institute of Medical Sciences (AIIMS), after a fire broke out in PC block (a non-patient block) near the emergency ward on the 2nd floor. No causality reported till now.

आग लगते ही आग वाली बिल्डिंग के आसपास की बिल्डिंगों को भी खाली करा लिया गया. दमकल विभाग के लोग शीशा तोड़कर बिल्डिंग में घुसे. अस्पताल से मरीजों को कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है जबकि इमरजेंसी लैब, सुपरस्पेशिएलिटी ओपीडी वार्ड तथा एबीआई को बंद कर दिया गया है. मरीजों को एम्‍स के इमरजेंसी से सफदरजंग अस्‍पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.

कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्क‍िट के कारण ये आग लगी है. हालांकि अभी इस बारे में आध‍िकार‍िक तौर पर कुछ नहीं बताया गया है. अधिकारियों ने बताया कि शाम 4.50 के पास उन्हें घटना के बारे में फोन आया. एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “आग बुझाने के लिए अग्निशमन की 34 गाड़ियों को लगाया गया. आग पर काबू पा लिया गया है और स्थल को ठंडा किया जा रहा है.”

NO COMMENTS