वेकोलि कॉलोनी के घरेलू कामगारों का दीपावली के उपलक्ष्य पर हुआ सम्मान

0
1397
वेकोलि

झंकार महिला मंडल ने दी घरों में काम करने वाले लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं

नागपुर : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के अधिकारियों और कर्मचारियों की रिहायशी कॉलोनियों में घरेलू कार्यों में सहयोग करने वाले के रूप में बड़ी संख्या में महिला और पुरुष वर्ग को रोजगार उपलब्ध है.

ऐसे कामगारों से वेकोलि कर्मियों के परिवार को दैनन्दिन जीवन में घरेलू काम में भरपूर सहयोग मिलता है. इनके माध्यम से वेकोलि कर्मी अपने परिवार को घरेलू कामकाज में हाथ बटाने के अपने दायित्व से आंशिक रूप से राहत प्राप्त करते हैं.

वेकोलि के झंकार महिला मंडल ने इन घरेलू कामगारों के इस महत्व के उनके योगदान के लिए पिछले दिन दीपावली पर प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी एक कार्यक्रम का आयोजन कर उनका सम्मान किया, उन्हें उपहरर दिए और दीपावली की शुभकामनाएं भी दीं.
https://vidarbhaapla.com
संस्था की अध्यक्ष श्रीमती अनिता मिश्र ने अपने सम्बोधन में कार्यक्रम में उपस्थित इन महिला और पुरुष कामगारों के प्रति उनकी सेवाओं के लिए आभार वक्त करते हुए कामना की कि आप सभी स्वस्थ रहें, प्रसन्न रहें और अपने परिवार की भी देखभाल करें.

उन्होंने सभी से सुरक्षित दीपावली मनाने की अपील की.

वेकोलि के इंदौरा हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में आयोजित कार्यक्रम में झंकार महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती अनिता मिश्र, उपाध्यक्ष श्रीमती रीना कुमार एवं श्रीमती प्रगति लभाने ने दीपावली-शुभकामना के तौर पर 45 कामकाजी लोगों को मिठाई के पैकेट और उपयोगी सामग्री भेंट की.

इस अवसर पर सचिव श्रीमती संगीता दास, कोषाध्यक्ष श्रीमती सुषमा गोखले एवं श्रीमती नीरा हिरवानी प्रमुखता से उपस्थित थीं.

उल्लेखनीय है कि प्रतिसाद में लाभार्थियों ने झंकार महिला मंडल की इस पहल के प्रति दिल से आभार प्रकट किया और कहा कि उनके जीवन का यह सुखद अनुभव है, जब घरों में काम करनेवाले लोगों की झंकार महिला मंडल ने सुध ली और उनके जीवन में दिवाली की रोशनी बिखेरने की कोशिश की.

NO COMMENTS