वेकोलि टीम कबड्डी चैम्पियन बनी कोल इंडिया अंतरकम्पनी टूर्नामेंट में

0
1018
वेकोलि की चैम्पियन कबड्डी टीम एनसीएल के सीएमडी प्रभात कुमार सिन्हा से ट्रॉफी प्राप्त करने के बाद उनके साथ.

मेजबान एनसीएल बनी उप-विजेता, एमसीएल की टीम तीसरे पायदान पर

नागपुर/सिंगरौली : वेस्टर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) की टीम ‘कोल इंडिया अंतरकम्पनी कबड्डी टूर्नामेंट 2017-18’ में 33 अंक के साथ विजेता बन कर उभरी. 18 अंक ले कर नॉर्दर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटेड (एन.सी.एल.) की टीम उपविजेता रही.

वेकोलि के अनिल मालवे बेस्ट रेडर और प्रवीण मांगन बेस्ट ऑल राउंडर के पुरस्कार से नवाजे गए.

एन.सी.एल. के सीएमडी प्रभात कुमार सिन्हा एवं निदेशक (तकनीकी) पी.एम. प्रसाद ने वेकोलि की विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की.

एनसीएल ककरी क्षेत्र के एकलव्य मैदान में हुई इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता के फाइनल मैच में शनिवार को डब्ल्यूसीएल की टीम ने मेजबान एनसीएल की टीम को 33-18 के अंतर से हराकर प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा जमाया. लीग-कम-नॉक आउट आधार पर खेली गई. इस प्रतियोगिता में महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) की टीम तीसरे पायदान पर रही. वेकोलि के अनिल माल्वे प्रतियोगिता के बेस्ट रेडर, एनसीएल के दिलीप कुमार वर्मा बेस्ट कैचर तथा डब्ल्यूसीएल के प्रवीण मंगलम बेस्ट ऑल राउंडर बने.

टूर्नामेंट के समापन समारोह में एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रभात कुमार सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि तथा निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) पी.एम. प्रसाद, एनसीएल जेसीसी सदस्य (सीएमएस) अशोक दूबे, एनसीएल जेसीसी सदस्य (बीएमएस यूपी जोन) अरुण दूबे, सीएमओएआई के एनसीएल महासचिव सर्वेश सिंह, यूपी कबड्डी फेडरेशन के सचिव राजेश सिंह, एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य शिवमुनि सिंह, सतेन्द्र सिंह, जोगिंदर सिंह तथा गोरेलाल सिंह समारोह में बतौर विशिष्ट उपस्थित थे.

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सिन्हा ने विजेता टीम वेकोलि तथा उप-विजेता टीम एनसीएल को हार्दिक बधाई दी और उम्मीद जाहिर की कि अगले वर्ष टीम एनसीएल और बेहतर तैयारी से खेलते हुए प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा जमाएगी. उन्होंने आश्वस्त किया कि आने वाले समय में एनसीएल में खेल गतिविधियों को बढ़ावा दिए जाने हेतु बेहतरीन कदम उठाए जाएंगे और खेल आयोजनों को नए फलक पर ले जाया जाएगा.

विशिष्ट अतिथि पी.एम. प्रसाद ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु ककरी के क्षेत्रीय महाप्रबंधक एल.पी. गोडसे एवं उनकी टीम को हार्दिक बधाई दी.

ककरी क्षेत्र के महाप्रबंधक एल.पी. गोडसे ने प्रतियोगिता में शामिल अतिथियों का स्वागत संबोधन किया. डीएवी ककरी स्कूल के बच्चों ने अद्भुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर टूर्नामेंट के आयोजन को और भी मनमोहक और यादगार बना दिया. प्रतियोगिता के सफल आयोजन में टीम ककरी की भूमिका सराहनीय रही. समापन समारोह में एनसीएल के विभिन्न क्षेत्रों के महाप्रबंधक, एनसीएल मुख्यालय के महाप्रबंधक एवं विभागाध्यक्ष सहित पूरी कंपनी से अधिकारी कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे. ककरी परियोजना के सहायक प्रबंधक (कार्मिक) राम विजय सिंह ने समारोह में शामिल होने के लिए अतिथियों का आभार जताया.

इस तीन दिवसीय टूर्नामेंट में कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों सहित 8 टीमों ने हिस्सा लिया था. प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल डल्ब्यूसीएल तथा एमसीएल के बीच खेला गया, जबकि दूसरा सेमीफाइनल एनसीएल व एससीसीएल के बीच हुआ. तीसरे पायदान के लिए एमसीएल तथा एससीसीएल में भिडंत हुई.

NO COMMENTS