एलएलबी विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित रहने का भय

0
153

नागपुर : नागपुर विश्वविद्यालय के बाबासाहेब आम्बेडकर लॉ कॉलेज के क्लास से बंक मारने वाले एलएलबी विद्यार्थियों में कम उपस्थिति को लेकर आगामी शीतकालीन परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह जाने का भय पैदा हो गया है.

आगामी 31 अक्टूबर तक यदि उन्होंने क्लास में अपनी उपस्थिति 75% से कम दर्ज कराई तो उन्हें एलएलबी की अगली परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिल पाएगी. कॉलेज 600 विद्यार्थियों में ऐसे विद्यार्थियों की संख्या लगभग 95 बताई जाती है.

पूर्व में ऐसी कड़ाई नहीं थी. इससे अधिकतर विद्यार्थी क्लास से गायब ही रहा करते थे. किन्तु अब बार काउंसिल ऑफ इंडिया के देश के सभी लॉ स्टूडेंट्स को परीक्षा में शामिल होने के लिए क्लास में 75% अटेंडेंस अनिवार्य कर दिया है. साथ ही इस संबंध में सभी लॉ कॉलेजों को भी काउंसिल ने कड़ाई बरतने का निर्देश दिया है.

ऐसे विद्यार्थियों का कहना है कि इस संबंध में कॉलेज को पहले ही सूचित करना चाहिए था. सत्र के अंतिम तिमाही के अंत में ऐसे नियम लागू करना उचित नहीं है. दीवाली की छुट्टियों में पहले ही अपने घर जाने की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के किए यह आदेश भारी पड़ गया है.

इस संबंध में लॉ कॉलेज के प्राचार्य श्रीकांत कुमावर के अनुसार अभी भी विद्यार्थियों के पास 31 अक्टूबर तक का समय है. उन्हें दीवाली की छुटियों का मोह त्याग कर कॉलेज के एक्सट्रा क्लास कर अपना अटेंडेंस पर्सेंटेज ठीक-ठाक करने का अवसर मिलेगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY