आज रोकी गई अमरनाथ यात्रा, मोबाइल इंटरनेट सेवा सस्पेंड

0
1286

मारे गए आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर उत्पात की आशंका

– कुलगाम में 3 पत्थरबाजों की मौत और बुरहान वानी की दूसरी बरसी के मद्देनजर घाटी में तनाव
– अलगाववादियों ने कश्मीर घाटी में हड़ताल का किया है आह्वान
– एहतियात के तौर पर समूची कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा सस्पेंड
– 8 जुलाई 2016 को मुठभेड़ में ढेर हुआ था हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी

जम्मू : आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर कश्मीर घाटी में संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. अलगावादियों द्वारा बुलाई गई हड़ताल के मद्देनजर रविवार को एक दिन के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है.जम्मू कश्मीर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी सस्पेंड कर दी है. हालांकि बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा पर कोई रोक नहीं है.

यात्रियों की सुरक्षा और सुगमता शीर्ष प्राथमिकता
राज्य के पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने कल शनिवार को अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा को अहम बताते हुए कहा, ‘आपको पता है कि जम्मू कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है और हमारा प्रयास तीर्थयात्रियों के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करना है. कल (रविवार) आतंकियों की ओर से हड़ताल का आह्वान किया गया है, ऐसे में हमें यात्रा रोकनी पड़ रही है. हमारा कर्तव्य तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.’

वैद ने कहा, ‘यात्रियों की सुरक्षा और सुगमता हमारी शीर्ष प्राथमिकता है …. मेरी तीर्थयात्रियों से अपील है कि उन्हें घाटी की (कानून-व्यवस्था की) स्थिति को ध्यान में रखकर हमारे साथ सहयोग करना चाहिए.’ वे शनिवार को कठुआ गए और देशभर से इस अमरनाथ यात्रा के लिए आ रहे तीर्थयात्रियों के लिए किए गए इंतजामों की समीक्षा की.

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने अन्य स्थानों के साथ जम्मू-कश्मीर में प्रवेश के लिए द्वार समझे जाने वाले लखनपुर रिसेप्शन सेंटर पर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की.

NO COMMENTS