भय्यूजी ने आखिरी समय में बीबी-बेटी से मानो रिश्ता ही तोड़ लिया था

0
1686
पुलिस को भय्यूजी की जेब से मिला सुसाइड नोट का दूसरा पन्ना. जिसे पुलिस ने आज जारी किया.

एक और सुसाइड नोट : पूरी दौलत अपने करीबी सेवादार विनायक को सौंप दी

इंदौर : भय्यूजी महाराज आत्महत्या मामले में एक और सुसाइड नोट बरामद होने से नया मोड़ आ गया है. जिसमें भैय्यू जी ने अपनी पूरी संपत्ति उनके सेवादार और सबसे करीबी विनायक के नाम की है. विनायक पिछले 15 सालों से भय्यू जी महाराज के साथ है. उसे भैय्यू जी का सबसे करीबी बताया जाता है. सुसाइड नोट के दूसरे पन्ने में भैय्यू जी ने अपने आश्रम, प्रॉपर्टी और वित्तीय शक्तियों की सारी जिम्मेदारी विनायक को दी है.

पूरी जिम्मेदारी विनायक को सौपने की इच्छा जताई है
सुसाइड नोट में भय्यूजी महाराज ने लिखा कि मैं विनायक पर ट्रस्ट करता हूं. इसलिए उसे ये सारी जिम्मेदारी देकर जा रहा हूं और ये मैं बिना किसी दबाव के लिख रहा हूं. जब भैय्यू जी ने खुद को गोली मारी तब विनायक भी घर पर ही मौजूद था.

नीले घेरे में भय्यूजी का सेवादार विनायक.

कौन है यह विनायक
विनायक मूलतः महाराष्ट्र के अहमदनगर के रहने वाले हैं. बताते हैं कि विनायक करीब दो दशक पहले महाराष्ट्र से इंदौर आए थे. कुछ दिन इंदौर में गुजारने के बाद वह महाराष्ट्र से जुड़े और इंदौर में रहने वाले रसूखदार लोगों की मदद से भय्यूजी महाराज के साथ जुड़ गए. वक्त गुजरने के साथ विनायक ने काम करने के तरीके और सादगी से भय्यूजी महाराज का विश्वास जीत लिया.

परिवार और आश्रम के लोगों से पुलिस कर रही है पूछताछ
पुलिस ने भैय्यू जी की लाश के पास से सुसाइड नोट के अलावा रिवॉल्वर, मोबाइल, टैब, लैपटॉप, फोन सहित 7 गैजेट्स जब्त कर लिए हैं. परिवार और आश्रम से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है. वहीं, डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने कहा कि, “सुसाइड नोट में विनायक के बारे में ज़िक्र है. यह शख्स 15-16 सालों से उनकी देखरेख करते थे. उनके ही साथ रहते थे. उस तथ्य के बारे में भी पुलिस ज़रूर जांच करेगी. संभावना है कि वे भावनात्मक तौर पर उनके काफी करीब रहे होंगे, इसलिए उनका नाम लिखा गया है.”

जांच में यह भी सामने आया है कि स्वयं को गोली मारे जाने के समय घर में भय्यू महाराज, मां व सेवक विनायक और योगेश थे. पत्नी डॉ. आयुषी बाहर गई थीं. उसके अलावा दो सेवादार और थे, जिन्हें सुबह 11 बजे उन्होंने नीचे भेज दिया था और स्वयं पुणे में रहने वाली बेटी कुहू के कमरे में चले गए थे.

NO COMMENTS