शरद पवार से सावधान रहे जनता : उद्धव

0
75

‘सामना’ के अग्रलेख से राष्ट्रवादी नेता पर साधा निशाना

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र की जनता को आगाह किया है कि वे राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार से सावधान रहें. अपनी पार्टी के मुखपत्र “सामना” के अग्रलेख में लोगों को आगाह करते हुए उन्होंने लिखा है कि “राष्ट्रवादी के अध्यक्ष शरद पवार की समझ बदल गई है. उनका आत्मविश्वास डगमगा गया है. कोरेगांव-भीमा दंगे के बाद शरद पवार के राष्ट्रवादी ने जातिवाद का दामन थाम लिया है. राज्य की जनता को उनसे सावधान रहने की जरूरत है.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार ने हाल ही में एक वक्तव्य में कहा था कि राष्ट्रवादी के मंच पर ‘पुणेरी पगड़ी’ से स्वागत न कर ‘फुले पगड़ी’ से स्वागत किया करें. शरद पवार के इसी वक्तव्य पर उद्धव ने ‘सामना’ के अग्रलेख के माध्यम से उन पर निशाना साधा है.

अग्रलेख में उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुझफ्फरनगर, कैराना में धार्मिक दंगे कर मतों का धार्मिक ध्रुवीकरण किया गया. अब महाराष्ट्र में भी जातीय ध्रुवीकरण करने का निःकृष्ट प्रयास शुरू किया जा रहा है. शरद पवार ने अब जिस एक ‘पगड़ी’ की राजनीति शुरू की है, वह महाराष्ट्र के लिए घातक है.

उद्धव ठाकरे ने अग्रलेख में कहा है कि जो व्यक्ति राज्य का तीन-चार बार मुख्यमंत्री रहा हो, उसके मुंह से ऐसी बात शोभा नहीं देती.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY