गौरी लंकेश हत्याकांड में महाराष्ट्र के दो गिरफ्तार

0
41

एक है पुणे के चिंचवड़ का दूसरा सिंधुदुर्ग का, दोनों ही सनातन संस्था से जुड़े हैं

पुणे : बंगलुरु की पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड में महाराष्ट्र के दो लोगों को कर्नाटक एसआईटी ने गिरफ्तार किया है. इनमें एक चिंचवड़ का अमोल अरविंद काले (38 ) और दूसरा सिंधुदुर्ग का अमित डेगवेकर है. ये दोनों पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में शामिल समझे जा रहे हैं. ये दोनों ही महाराष्ट्र की सनातन संस्था से संबंधित हैं.

अरविंद काले चिंचवड़ के माणिक कॉलोनी में रहता है. वह पिछले 21 मई को अपने मित्रों के साथ गोवा से कर्नाटक आ रहा था, तभी उसकी गिरफ्तारी की गई. बाद में कर्नाटक पुलिस ने चिंचवड़ स्थित उसके घर की तलाशी ली. उसकी डायरी में गौरी लंकेश के नाम का उल्लेख किया गया था. चिंचवड़ में वह अपनी पत्नी और एक बेटे के साथ रहता है. वह इंजीनियरिंग कंपनियों में सप्लाई का व्यवसाय करता है.

अमित डेगवेकर सिंधुदुर्ग जिले के कलणे गांव का रहने वाला है. वहां वह अपने पिता और दो छोट भाइयों के साथ रहता था. कुछ वर्षों से वहफोंडा-गोवा में स्थाई रूप से रह रहा है. 2009 में मडगाव-गोवा के बन विस्फोट प्रकरण में उसकी संलिप्तता की जांच हुई थी. उस प्रकरण में अन्य लोगों के साथ वह भी संदिग्धों में शामिल था. दोनों से एसआईटी द्वारा पूछताछ जारी है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY