वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का पीलर गिरा, 18 मृत, अनेक घायल

0
125

बिना ट्रैफिक रोके टनों भारी 25 फुट का पीलर लगाया जा रहा था फ्लाईओवर पर

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कैंट इलाके में फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई है. मंगलवार की शाम लगभग 5 बजे हुए हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने तीन लोगों को जिंदा निकाला.

बताया जाता है की भीड़-भाड़ वाले इलाके में बिना ट्रैफिक रोके टनों भारी 25 फुट का पीलर फ्लाईओवर पर लगाया जा रहा था. पिछले पांच साल से यह फ्लाईओवर बन रहा है. हाल ही में विभागीय मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फ्लाईओवर का काम जल्द पूरा करने का आदेश दिया था. फ्लाईओवर का काम अंतिम चरण में पहुँच चुका था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दोपहर 12 बजे पहुंचेगे. घायलों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री मौके का मुआयना करेंगे. उन्होंने आज हादसे पर दुःख जताया है और दुर्घटना की जांच तथा मृतकों एवं जख्मियों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है. उन्होंने उप मुख्यमंत्री एवं विभाग के मंत्री केशव प्रसाद मौर्य को घटना स्थल पर स्थिति का जायजा लेकर बचाव कार्य तेज कराने एवं हादसे की जांच और अन्य कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

घटना पर प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने दुख जताया. प्रधानमंत्री ने दिल्ली में कहा कि एक तरफ कर्नाटक जीत की खुशी है तो दूसरी दो वाराणसी हादसे से मन पर भारी बोझ है. हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिवारों के लिए पांच लाख और घायलों के लिए दो लाख रुपए मुआवजे का एलान किया है. मुख्यमंत्री ने जांच कमेटी बनाकर 48 घंटे में दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY