तेज प्रताप-ऐश्वर्या की हुई शादी, सीएम नीतीश कुमार ने भी दिया आशीर्वाद

0
2022

वेटनरी कॉलेज परिसर में हुए सभी वैवाहिक कार्यक्रम, दिग्गज नेताओं समेत हजारों हुए शामिल

सीमा सिन्हा
पटना :
राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद की पोती ऐश्वर्या राय के साथ आज रात संपन्न हो गई. करीब 70 हजार लोगों की मौजूदगी में पूरे शाही अंदाज में दोनों एक दूसरे के हो गए. इससे पूर्व विवाह स्थल पटना के वेटनरी कॉलेज के मैदान में बने मंडप पर जयमाल का कार्यक्रम संपन्न हुआ.

इससे पहले पिता चंद्रिका प्रसाद राय के घर से दुल्हन अपने सगे संबंधियों के साथ वेटनरी कॉलेज पहुंची. थोड़ी देर बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की बारात लालू के आवास से वेटनरी कॉलेज के लिए ढोल-नगाड़ों के साथ निकल कर वहां पहुंची.

बारात की शान देखने मार्ग पर लगी रही लोगों की भीड़
हाथी, घोड़े, ऊंट के अलावा सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ निकली बारात को देखने भर के लिए लालू आवास से लेकर वेटनरी कॉलेज मैदान तक लोगों के भारी भीड़ लगी रही. दूल्हे की गाड़ी में पिछली सीट पर पिता लालू प्रसाद यादव और माता राबड़ी देवी बैठे थे. नाचे झूमते हुए बारातियों की टोली कुछ ही देर में वेटनरी कॉलेज मैदान पहुंची. वहां वेटनरी मैदान में बने भव्य मंच पर जयमाला की रस्म पूरी की गई. यहीं मेहमानों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया गया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया तेज प्रताप- ऐश्वर्या को आशीर्वाद
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सारे राजनीतिक गिले-शिकवे भुलाकर तेजप्रताप यादव की शादी में पहुंचे. उन्होंने लालू यादव और तेजस्वी से मुलाकात की. लालू ने उनका हाथ मिलाकर जोरदार स्वागत किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समारोह में पहुंचकर तेज प्रताप- ऐश्वर्या को आशीर्वाद दिया.

अनेक दिग्गल नेता भी पहुंचे
इस हाई प्रोफाइल शाही शादी में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, डिंपल यादव, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, सांसद सुभाष चंद्र, मंत्री आरके सिंह, मीरा कुमार, शरद यादव समेत कई राज्यों से आए राजनेताओं ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

NO COMMENTS