किसान प्रतिनिधियों से मिलेंगे मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस

0
59

35,000 से अधिक किसान नासिक से ‘लॉन्ग मार्च’ कर रविवार को पहुंच गए मुंबई

मुंबई : ‘लॉन्ग मार्च’ पर नासिक से पिछले 27 फरवरी को निकले किसानों के प्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के साथ दोपहर 2 बजे मुलाकात करेंगे. ऑल इंडिया किसान सभा के नेतृत्व में महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों के 35,000 से अधिक किसान रविवार को मुंबई पहुंच गए हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण मिले मुख्यामंत्री से

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अशोक चव्हाण ने कल मुख्यमंत्री से मिल कर उन्हें किसानों की मांगें मान लेने और किसानों से मुलाकात करने की सलाह दी. उल्लेखनीय है कि अन्य विपक्षी दलों के साथ कांग्रेस भी किसानों के इस आंदोलन का समर्थन कर रही है.

मंत्रियों की एक छह सदस्यीय कमेटी का गठन

किसानों के प्रदर्शन के बीच रविवार देर रात महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने एक उच्च स्तरीय बैठक की. इस दौरान मंत्रियों की एक छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. कमेटी में राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल, जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन, लोकनिर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे, कृषि मंत्री पांडुरंग फुंडकर, आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा और सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख शामिल हैं.

किसानों के आंदोलन को सभी विपक्षी दलों और शिवसेना का समर्थन

विपक्षी दलों के साथ भाजपा नीत गठबंधन के घटक शिवसेना ने भी इस आंदोलन का खुलकर समर्थन किया है. शिवसेना यूथ विंग के नेता आदित्य ठाकरे ने यहां किसानों से मुलाकात की. बाद में वह रैली में शामिल भी हुए.

लॉन्ग मार्च कर पहुंचे किसानों की मांगें

नासिक से लॉन्ग मार्च कर मुंबई पहुंचे किसानों की मुख्य मांग है सम्पूर्ण कर्जमाफी. इसके साथ ही फसलों और कृषि संबंधी अन्य मांगों के अलावा किसानों को पेंशन देने की भी मांग की जा रही है. इस आंदोलन का नेतृत्व ऑल इंडिया किसान सभा और कम्युनिस्ट पार्टी कर रही है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY