पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में एक संदिग्ध हिरासत में

0
1427

बेंगलुरू : कन्नड़ भाषा की वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्या के मामले में एक संदिग्ध व्यक्ति को बेंगलुरू पुलिस हिरासत में लेकर पूछ-ताछ कर रही है. कर्नाटक विधानसभा चुनावों के ठीक पूर्व हिरासत की इस खबर को लेकर यहां राजनीतिक हलचल देखी जा रही है.

इस बहुचर्चित हत्याकांड की जांच कर रहे जांच अधिकारी, पुलिस उपायुक्त (बेंगलुरू पश्चिम) एम.एन. अनुचेथ ने बताया कि कट्टरवादी संगठन से जुड़े रहे टी. नवीन कुमार उर्फ होत्ते मांजा को आठ दिन के लिए हिरासत में लिया गया है. कुमार पहले ही एक अन्य मामले में न्यायिक रिमांड पर है.

पिछले वर्ष 5 सितंबर को कर दी थी हत्या

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष 5 सितंबर को गौरी लंकेश (55) की यहां उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हमलावरों ने राज राजेश्वरी इलाके में उनके घर के सामने ही वारदात को अंजाम दिया था. उन पर सात गोलियां दागी गईं थीं. दो गोलियां उनकी छाती में और एक माथे पर लगी थी.

गौरी लंकेश कन्नड़ टैबलॉयड ‘गौरी लंकेश पत्रिका’ का संपादन करती थीं. इसके अलावा कुछ दूसरे प्रकाशन की भी मालकिन थीं. लंकेश पर भाजपा के नेताओं के खिलाफ एक रिपोर्ट प्रकाशित करने को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था. नवंबर 2016 में इस मामले में उन्हें छह माह जेल की सजा हुई थी.

पुलिस ने बताया कि मांजा को अवैध रूप से पिस्तौल की गोलियां रखने के आरोप में 19 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. उसके खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. इससे पूर्व उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर पुलिस उससे और पूछताछ करना चाहती थी और इसके लिए पुलिस ने अदालत का रुख किया था. अदालत ने उसे आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

NO COMMENTS