द.अफ्रीका दौरे के लिए 6 वनडे मैचों की ‘विराट टीम’ घोषित

धुरंधरों में रैना, युवराज, अश्विन और रवींद्र जडेजा को 6 वनडे मैचों की सीरीज में नहीं मिला मौका

0
156

मुंबई : अगले वर्ष फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले 6 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया. इस 17 सदस्यीय टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज केदाज जाधव और तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर की वापसी हुई है. यो यो टेस्ट पास कर लेने के बाद भी सुरेश रैना को टीम में जगह नहीं दी गई. लोकेश राहुल भी टीम में वापसी करने में सफल नहीं हो पाए हैं. युवराज भी टीम में वापसी नहीं नहीं कर पाए.

विराट कोहली द.अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी करेंगे वनडे सीरीज की

भारत-द. अफ्रीका वनडे सीरीज की कप्तानी की कप्तानी विराट कोहली करेंगे. स्पिनर के तौर पर एक बार फिर से रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुना गया है. इनके अलावा तीसरे स्पिनर के तौर पर टीम में लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. मुंबई के तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर को सिद्धार्थ कौल की जगह वनडे टीम में शामिल किया गया है.

अश्विन और रवींद्र जडेजा को टीम में नहीं मिली जगह

वनडे सीरीज के लिए टीम में आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा को जगह नहीं मिली है. भारत को अगले महीने से द. अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज पांच जनवरी से होगा.

द. अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम –

टीम इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, शर्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार.

भारत का वनडे सीरीज का कार्यक्रम –
पहला वनडे- 1 फरवरी, 2018 डरबन
दूसरा वनडे- 04 फरवरी, 2018 सेंचुरियन
तीसरा वनडे- 07 फरवरी, 2018 केपटाउन
चौथा वनडे- 10 फरवरी, 2018 जोहानिसबर्ग
पांचवां वनडे- 13 फरवरी, 2018 पोर्ट एलिजाबेथ
छठा वनडे- 16 फरवरी, 2018 सेंचुरियन.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY