नागपुर विवि के सीनेट सहित चारों वैधानिक निकायों के चुनावों के लिए 464 आवेदन

0
215

नागपुर: नागपुर विश्वविद्यालय के सिनेट, मैनेजमेंट काउंसिल, ऐकडेमिक काउंसिल व बोर्ड ऑफ स्टडीज के कुल 266 सदस्यों के चुनाव के लिए कुल 464 आवेदन आए हैं. इन सभी वैधानिक निकायों (स्टैचुटरी बॉडी) के सदस्यों के चुनाव के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुक्रवार शाम को पांच बजे समाप्त हो गई.

इन चुनावों में 29 सिनेट, 10 मैनेजमेंट काउंसिल, 8 ऐकडेमिक काउंसिलव 73 बोर्ड ऑफ़ स्टडीज के 219 जगहों के लिए चुनाव होनेवाले हैं.

इस बार सिनेट व एकेडेमिक काउंसिल के लिए संगठनों ने सभी जगहों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं. लेकिन संगठनों को बोर्ड ऑफ़ स्टडीज के सभी 219 जगहों के लिए उम्मीदवार नहीं मिले.

नए विश्वविद्यालय कानून के अनुसार पात्रता के नियम जाचक होने की वजह से बोर्ड ऑफ़ स्टडीज के उम्मीदवारों का आंकड़ा घट गया है. एकमात्र शिक्षा मंच को छोड़कर किसी भी संगठन ने बोर्ड ऑफ स्टडीज के लिए उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है.

विश्वविद्यालय शिक्षकों के सेक्युलर पैनल व यंग टीचर्स एसोसिएशन ने सिनेट व एकेडेमिक सभी जगहों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं. वहीं नागपुर युनिवर्सिटी एसोसिएशन (नुटा) ने कॉलेज टीचर्स श्रेणी में सभी 10 जगहों, और एकेडेमिक काउंसिल के तीन जगहों पर दावेदारी की है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY