5वां वनडे : ऑस्ट्रेलिया के 243 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा भारत

0
208

नागपुर : पांच वनडे मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के 243 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत बिना कोई विकेट खोए 18.3 ओवरों में 99 रन बना लिया है. अजिंक्य रहाणे 48 और रोहित शर्मा 57 रन बना कर खेल रहे है. आरम्भ में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी करने आए ओपनर बल्लेबाज एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और दोनों के बीच 66 रनों की साझेदारी हुई. इस बीच डेविड वॉर्नर ने वनडे में अपना 17वां अर्द्धशतक पूरा किया और 53 रन बनाए, जबकि फिंच 32 रन बनाकर आउट हो गए.

मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने आए ट्रेविस हेड और मार्कस स्टॉयनिश ने मिलकर टीम के स्कोर 200 रनों के पार पहुंचाया. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई. भारत के लिए खतरनाक हो रही इस जोड़ी को आखिर में अक्षर पटेल ने तोड़ा. ट्रेविस हेड अक्षर पटेल की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में 42 रन पर बोल्ड कर हो गए.

इसके बाद मार्कस स्टॉयनिश ने मोर्चा संभालने की कोशिश की, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें 46 रनों पर चलता कर दिया.

भारत के सबसे सफल गेंदबाज अक्षर पटेल रहे और 10 ओवर में 38 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिले, जबकि केदार जाधव, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY